script23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक इन 4 राशियों के जातकों की चमकने वाली हैं किस्मत | october 23 astrology chart for rashi in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक इन 4 राशियों के जातकों की चमकने वाली हैं किस्मत

23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक इन 4 राशियों के जातकों की चमकने वाली हैं किस्मत

Oct 23, 2018 / 02:40 pm

Shyam

october 23 astrology chart

23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक इन 4 राशियों के जातकों की चमकने वाली हैं किस्मत

23 एवं 24 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा तिथि है इन दो दिन चंद्रमा इन 4 राशियों के व्यक्तियों के भाग्य में भारी परिवर्तन करने जा रहा हैं, इस परिवर्तन से इन राशि के व्यक्तियों को समाज में मान सम्मान, यश कीर्ति तो मिलने ही वाली हैं लेकिन सबसे बड़ा जो परिवर्तन होगा वह यह कि इन राशियों व्यक्तियों की किस्मत के सभी ताले 24 घंटे में बदल सकते हैं, इनके उपर अचानक मां लक्ष्मी की ऐसी कृपा हो सकती जिस कारण पूरा जीवन खुशियों से लबालब भर जायेगा । जाने आखिर वे कौन सी 4 राशियां हैं जिन पर 23 को शाम 6 बजे से लेकर 24 अक्टूर 2018 को रात 10 बजे तक चंद्रमा की कृपा से पूर्णिमा की तरह पूर्णता मिलने वाली हैं ।

 

23 अक्टूबर को पूर्णिमा तिथि आरंभ हो जायेगी जो 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक रहेगी । यह 24 घंटे की अवधि इसलिए भी खास रहेगी क्योंकि इसमें हिन्दुओं का विशेष पर्व शरद पूर्णिमा पर्व मनाया जायेगा । शरद पूर्णिमा की रात में चंद्रमा अपनी सोलह कलाओं से सुशोभित होकर आकाश में चंद्र लोक से पृथ्वी धरती लोक पर अमृत की वर्षा करता हैं ऐसे शास्त्रों में उल्लेखित हैं । इस दिन कोई चंद्रमी की रोशनी के नीचे दुध की खीर बनाकर उसका सेवन करता हैं तो सेवन करने वाले को अनेक रोगों के मुक्ति मिल जाती हैं ।

 

इन राशि 4 वालों की चमकेंगी किस्मत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा की शीतल व शुभ दृष्टि जिन राशियों पर पड़ जाती हैं जिन राशियों में चंद्रमा गोचर करता हैं, उन राशियों के जातकों का भाग्य शीघ्र ही उदय होने वाला माना जाता हैं.. इस बार चंद्रमी की कृपा इस 4 राशि के व्यक्तियों पर होने वाली हैं, जिसके कारण इन राशि वालों के जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन भी हो सकता हैं । चंद्रमा की शीतल दृष्टि के कारण इन राशि वालों को मान सम्मान, प्रतिष्ठा, यश कीर्ति के साध अचानक धन लाभ भी होने की संभावना बन रही हैं ।


ये हैं वे 4 राशि जिनके उपर चंद्रमा की कृपा बरसेंगी- पहली राशि हैं वृषभ राशि, दूसरी हैं सिंह राशि, तीसरी हैं तुला राशि और चौथी राशि हैं कुंभ राशि आदि इन सभी राशि के जातकों के व्यक्तियों के ऊपर 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से लेकर 24 अक्टूबर 2018 को रात 10 बजे तक चंद्रमा विशेष रूप से गोचर करेगा, जिससे इन्हें लाभ ही लाभ होगा ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 अक्टूबर को रात 10 बजे तक इन 4 राशियों के जातकों की चमकने वाली हैं किस्मत

ट्रेंडिंग वीडियो