scriptLok Sabha Election 2024: पीेएम मोदी बोले- कांग्रेस ने बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंपा, बताया- हमें क्यों चाहिए 400 सीट | lok sabha elections 2024 pm narendra modi speech from dhar live | Patrika News
धार

Lok Sabha Election 2024: पीेएम मोदी बोले- कांग्रेस ने बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंपा, बताया- हमें क्यों चाहिए 400 सीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को धार में इंडी गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले अपनी अपनी विरासत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

धारMay 07, 2024 / 02:15 pm

Manish Gite

pm modi speech
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को खरगोन के बाद धार पहुंचे। पीएम मोदी मध्यप्रदेश में चौथे चरण के मतदान का प्रचार करने आए हुए हैं। मोदी ने धार की सभा में कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। मध्यप्रदेश में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान चल रहा है और चौथे और अंतिम चरण का मतदान 13 मई को होगा। मोदी इंदौर, देवास, उज्जैन, खंडवा, रतलाम, खरगौन, मंदसौर और धार सीट को साधने के लिए आए हैं।
Live Updates

01.00 pm

भोजशाला का भी किया जिक्र

मोदी ने धार की भोजशाला का भी जिक्र किया। बाघ की गुफाएं, मांडू का महल, ऐसी जगह पर भाजपा सरकार सुविधाओं का विस्तार कर रही है। मोदी ने इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने की बात कही। टेक्सटाइल पार्क के शिलान्यास का जिक्र करते हुए कपास किसानों और पीथमपुर इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में रोजगार बढ़ाने की बात कही।
12.52 PM
मोदी की दो टूक
मोदी ने कहा कि मैं आज दो टूक कह रहा हूं कि यह कांग्रेस वाले कान खुलकर सुन लों, जब तक मोदी जिंदा है, नकली सेक्युलिजम के नाम पर, भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा। यह हजारों वर्ष पुराने भारत को इस संतान की गारंटी है। मोदी भारत को विकसित बनाने के मिशन पर निकला हुआ है। मोदी आया तो करोड़ों परिवारों को पहली बार पक्का घर मिला, महिलाओं को टायलेट मिला, दलित, आदिवासी परिवारों को गरीमापूर्ण जीवन दिया। 50 साल तक गरीबी का नारा लगाने वाली कांग्रेस इस सुविधा से भी नाराज घूम रही है। वो कहते हैं कि मुफ्त अनाज को बंद कर देंगे। मोदी मुफ्त अनाज देता है, क्योंकि गरीब के घर का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए। बच्चे भूखे नहीं सोना चाहिए।
12.50 pm
कांग्रेस की चुप्पी खतरनाक
मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस के मुंह पर ताला लग गया है, यह चुप्पी खतरे वाली है। उनके अंदर खेल है और मैंने उनके दिमाग का एक्सरे निकाला है। वो आपका एक्सरे निकालने वाले हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस तो चुप है, लेकिन आज इनके एक बड़े साथी ने इंडी गठबंधन के इरादों पर मोहर लगा दी। उनके एक नेता जो चारा खाने के कारण जेल में है और अदालत ने जिन्हें सजा दी है। वो अभी जमानत पर हैं। ये कांग्रेस वाले इतने गिर चुके हैं कि उन्हें माथे पर बैठाकर नाच रहे हैं। मोदी ने कहा कि उन्होंने अभी अभी कहा है कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। वो कहते हैं कि पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को मिलना चाहिए। मोदी ने कहा कि इसका मतलब यह हुआ कि एससी, एसटी और ओबीसी समाज को जितना आरक्षण मिला है, वो छीनकर पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं। आखिर यह लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं कि यही वोट बैंक उसी के सहारे अपनी सांस गिन रहे हैं, बाकी तो उनका सब खत्म हो गया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बारे में कहा कि इन्होंने बाबा साहब की पीठ में छुरा घोपा है। इनका सफाया हो जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि टेंडर में भी आरक्षण देगी। वो तो क्रिकेट में भी आरक्षण देना चाहती है।
12.46 pm
मोदी को क्यों चाहिए 400 सीटें
मोदी ने 400 सीटों के आकड़ों के बारे में बताया। मोदी ने 370 हटाने के लिए किया। एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने के लिए किया। और मोदी 400 सीटें क्यों मांग रहा है, यह देश को जानना जरूरी है। 2019 से लेकर 2024 तक जो दिया, उसे रिपीट करने के लिए कह रहा हूं। मोदी को 400 सीटें इसलिए चाहिए कि मैं कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं। मोदी को 400 सीटें चाहिए, ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 को फिर से वापिस लाकर चिपका न दे। खेल बिगाड़ न दे। मोदी को 400 सीटें चाहिए, ताकि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ न लगा दे। ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, आइलैंड दूसरे देशों को गिफ्ट न कर दे। मोदी को 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस एससीएसटी ओबीसी से उनको जो आरक्षण दिया है, वो भारत के संविधान ने जो आरक्षण दिया है, वो वोट बैंक के लिए उसमें डाका न डाले, इसलिए 400 सीट चाहिए। ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातोंरात ओबीसी न घोषित कर दें और ओबीसी का जो कोटा है, उसमें डाका न डाले, इसलिए मुझे 400 सीटें चाहिए।
12.38 pm
पीएम ने कहा कि दो सप्ताह पहले मैंने कांग्रेस को तीन बातें लिखकर देने की चुनौती दी थी, 140 करोड़ देशवासियों को लिखकर दो, कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दोगे। दूसरी बात कही थी एससी,एसटी, ओबीसी का आरक्षण आप कभी नहीं छीनोगे। लिखकर दो कि कांग्रेस की राज्य सरकारें ओबीसी कोटे से रातो रात डाका डालकर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दे दंगे। मेरे यह तीन सवाल बहुत सिंपल सवाल है।
12.35 pm
बाबा साहब का सबसे बड़ा योगदान
मोदी ने कहा कि यहां से महू ज्यादा दूर नहीं है। महू में ही बाबा साहब अंबेडकर का जन्म हुआ था। यह भूमि मेरे जैसे किसी भी व्यक्ति के लिए किसी तीर्थ स्थली से कम नहीं है। और मैं तो स्वार्थ की भाषा में बोलूं तो मैं कहूंगा कि बाबा साहब का संविधान न होता तो मोदी इस जगह पर नहीं होता। यह बाबा साहब का संविधान है, जिसके कारण आप लोग मुझे यहां तक पहुंचा पाए। नहीं तो आज भी एक ही परिवार का राज चल रहा होता। नामदार ही नामदार होते, कामदार का तो हिसाब ही नहीं होता। लेकिन, यह बाबा साहब के संविधान की ताकत है कि देश ने नामदार को हटाकर कामदार को बैठा दिया। और यही वजह है कि कांग्रेस बाबा साहब से नफरत करती है। इसी नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है। कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहब को न मिले। वो कहती है कि बाबा साहब का योगदान तो बहुत कम था। सबसे बड़ी भूमिका ये उनके चाचा पंडित नेहरूजी की थी। लेकिन इन परिवारवादियों ने पहले देश का इतिहास तोड़ा मरोड़ा, आजादी के महान सपूतों को भुला दिया और परिवारवादियों ने अपना महिमा मंडल करने के लिए अपने ही गीत गाने के लिए अपनी ही वाहवाही के लिए झूठा इतिहास लिखा। और अब यह संविधान को लेकर भी झूठ गड़ने लगे हैं। मोदी ने कहा कि सच तो यह है कि कांग्रेस का परिवार बाबा साहब अंबेडकर से घोर नफरत करता है। कांग्रेस ने अंबेडकर की हर राजनीति को खत्म करने की साजिश रची, मैं इसे भाजपा और भाजपा सरकार का सौभाग्य मानता हूं कि भाजपा के समर्थन वाली केंद्र सरकार ने कुछ वर्ष पहले बाबा साहब को भारत रत्न दिया था।
12.28 pm
पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे चरण का प्रचार करने पहुंचे। मोदी ने विपक्ष पर कहा कि पहले चरण में वो पस्त, दूसरे चरण में ध्वस्त हो गया था। तीसरे चरण में अस्त होना तय हो जाएगा।
खरगोन में भाषण के प्रमुख अंश

इससे पहले खरगोन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने कहा कि मैं हिन्दुस्तान के कौने-कौने में जाकर देशवासियों से आशीर्वाद मांग रहा हूं। दूसरी तरफ ये इंडी गठबंधन वाले किसके लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वो चुनाव लड़ रहे हैं अपनी-अपनी विरासत बचाने के लिए। अपने बच्चों को अपनी पार्टी सौंपकर जाने के लिए इन्हें आपके सुख-दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता। इंडी वालों की एक कहावत है, लेकिन मुझे बताने में डर लगता है, क्योंकि उनकी एक फैक्ट्री है, वो वीडियो आधा बताकर चलाएंगे। अपना काम बनता…। भाड़ में जाए…।
मोदी के खिलाफ वोट जिहाद
पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर भी हमला बोलते हुए कहा कि वो जिहाद की धमकी दे रहे हैं और यहां के कांग्रेस के लोगों ने भी घोषणा कर दी है कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो। यानी मोदी के खिलाफ एक खास धर्म के लोगों को एक जुट होकर वोट डालने को कहा जा रहा है। सोचिए कांग्रेस किस स्तर पर उतर आई है। हताशा और निराशा ने कांग्रेस को कहा पटका है।
मध्यप्रदेश में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खरगोन और धार जिले के दौरे पर हैं। पीएम मोदी पहले खरगोन फिर धार जिले में सभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी चौथे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए प्रचार करने आए हैं। चौथे और अंतिम चरण में इंदौर, देवास, उज्जैन, खंडवा, रतलाम, खरगौन, मंदसौर और धार सीट पर 13 मई को मतदान होगा।

Hindi News/ Dhar / Lok Sabha Election 2024: पीेएम मोदी बोले- कांग्रेस ने बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंपा, बताया- हमें क्यों चाहिए 400 सीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो