scriptदिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर आग का गोला बनी सुपर डीलक्स बस, चालक और मैकेनिक ने कूदकर बचाई जान | Patrika News
दौसा

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर आग का गोला बनी सुपर डीलक्स बस, चालक और मैकेनिक ने कूदकर बचाई जान

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के टोल बूथ के समीप मंगलवार देर रात राजस्थान रोडवेज की सुपर डीलक्स बस में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि बस आग के गोले की तरह नजर आई और कुछ ही देर में पूरी तरह जल गई।

दौसाJun 12, 2024 / 06:13 pm

Kamlesh Sharma

भांडारेज (दौसा)। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के टोल बूथ के समीप मंगलवार देर रात राजस्थान रोडवेज की सुपर डीलक्स बस में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि बस आग के गोले की तरह नजर आई और कुछ ही देर में पूरी तरह जल गई। सदर थाना पुलिस ने बताया कि दिल्ली से रवाना होकर बस एक्सप्रेस हाइवे से होते हुए जयपुर को जा रही थी। अचानक धनावड़ रेस्ट एरिया के समीप बस में खराबी आ गई।
जयपुर से मैकेनिक को बुलाया गया, लेकिन बस के ठीक नहीं होने पर दूसरी बस के माध्यम से सवारियों को गंतव्य स्थान पर भेजा गया। रेस्ट एरिया से क्रेन के माध्यम से बस को जयपुर ले जाया जा रहा था। इस दौरान रात्रि करीब 2:45 पर बजे भांडारेज इंटरचेंज टोल बूथ से महज 50 मीटर की दूरी पर शॉर्ट सर्किट के चलते बस में आग लग गई। ऐसे में चालक और मैकेनिक ने बस में से कूद कर अपनी जान बचाई।

टोल प्लाजा पर नहीं मिले कोई संसाधन

बस में आग लगते ही टोल प्लाजा के कर्मचारियों से पानी मांगा तो वहां पर कोई संसाधन उपलब्ध नहीं था। अगर प्रारंभ में पानी उपलब्ध हो जाता तो बस को खाक होने से बचाया जा सकता था, लेकिन टोल प्लाजा पर किसी भी प्रकार का संसाधन उपलब्ध नहीं होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
बस के फ्यूल टैंक में भी रिसाव होने लगा। सदर थाना पुलिस ने मौके की नजाकत को भागते हुए दौसा नगर परिषद से दमकल बुलाकर मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फ्यूल टैंक से निकला तेल टोल बूथ के समीप तक पहुंच गया था। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग की चपेट में टोल बूथ भी आ सकता था।

Hindi News/ Dausa / दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर आग का गोला बनी सुपर डीलक्स बस, चालक और मैकेनिक ने कूदकर बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो