scriptDausa News : हिंदी की जगह अंग्रेजी में थमाया पेपर, स्टूडेंट्स ने पकड़ लिया अपना माथा | English medium paper given instead of Hindi in Dausa, Rajasthan | Patrika News
दौसा

Dausa News : हिंदी की जगह अंग्रेजी में थमाया पेपर, स्टूडेंट्स ने पकड़ लिया अपना माथा

पेपर देखकर विद्यार्थी चकरा गए। कुछ समझ नहीं आने पर परीक्षार्थियों ने वीक्षक को बताया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

दौसाJun 23, 2024 / 09:10 am

Anil Prajapat

Dausa News
दौसा। राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा में गफलत सामने आई है। स्नातक प्रथम वर्ष (सेमेस्टर प्रथम) नॉन कॉलेज विद्यार्थियों की डिजिटल एनहेसमेंट विषय की परीक्षा राजकीय महिला कॉलेज सहित तीन केंद्रों पर हुई। इसमें हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का पेपर थमा दिया गया। पेपर देखकर विद्यार्थी चकरा गए। कुछ समझ नहीं आने पर परीक्षार्थियों ने वीक्षक को बताया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। बाद में विद्यार्थियों ने लिखित में शिकायत कर परीक्षा दोबारा कराने की मांग की। इस पर कॉलेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक को प्रकरण भेजा है।
अरनिया निवासी छात्रा देव्यानी शर्मा ने बताया कि छह माह से हिंदी माध्यम में तैयारी कर रही थी, लेकिन पेपर अंग्रेजी माध्यम में थमा दिया गया। परीक्षा को निरस्त कर दोबारा करानी चाहिए, इसके लिए कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन दिया है।

अब यूनिवर्सिटी प्रशासन लेगा निर्णय

वहीं, इस मामले में राजकीय महिला कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि हिन्दी की जगह अंग्रेजी माध्यम का पेपर मिलने की शिकायत परीक्षार्थियों ने की है। शिकायत को विश्वविद्यालय प्रशासन को भेजा है। ऐसे में अब यूनिवर्सिटी प्रशासन मामले पर निर्णय लेना है।

Hindi News/ Dausa / Dausa News : हिंदी की जगह अंग्रेजी में थमाया पेपर, स्टूडेंट्स ने पकड़ लिया अपना माथा

ट्रेंडिंग वीडियो