scriptबांदीकुई रेलवे जंक्शन पर पांच स्टॉलों के टूटे ताले | Broken locks of five stalls at Bandikui railway junction | Patrika News
दौसा

बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर पांच स्टॉलों के टूटे ताले

जीआरपी व आरपीएफ को नहीं लगी भनक, एक घंटे तक मचाया जक्शन पर उत्पात

दौसाFeb 06, 2021 / 04:57 am

Rajendra Jain

बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर पांच स्टॉलों के टूटे ताले

बांदीकुई रेलवे जक्शन पर चोरी के बाद मौके पर जानकारी लेती जीआरपी व आरपीएफ।

दौसा. बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर पिछले पांच दिनों में तीन बार ट्रॉलियों के ताले टूटने की वारदात होने पर रेलवे सुरक्षा पर एक बडा़ सवाल खडा़ होता नजर आता हैं। जंक्शन पर शुक्रवार को प्लेटफार्म नम्बर दो पर स्थित एक स्टॉल सहित पांच ट्रॉलियों के ताले टूट गए।
जबकि जंक्शन की सुरक्षा जीआरपी व रेलवे सुरक्षा बल दो थानों के जिम्मे हैं। वारदात के दौरान चोरों ने प्लेटफार्म दो पर स्थित अमूल डेयरी व ट्रॉलियों के लोहे की राड़ से ऐचड़ लगाकर ताले तोड़ दिए। उनमें रखी करीब 1200 रुपए की नकदी सहित बिस्किट के पैकेट, नमकीन, कुरकुरे, दूध, छाछ, लस्सी सहित अन्य खाद्य सामग्री पर हाथ साफ किया। जिसकी जानकारी संचालकों को शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे लगी।
जिस पर उन्होंने स्टॉलें बंद कर पुलिस अधिकारियों के सामने रोष व्याप्त किया। हालांकि पिछले पांच दिन में हुई वारदातों की शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज नहीं कराई गई।
दो थानों के जिम्मे रेल सुरक्षा : संचालको के अनुसार जंक्शन पर ट्रॉलियों के ताले टूटने की पिछले पांच दिनों में आज तीसरी वारदात हैं। जिसको लेकर संचालकों ने स्टॉल व ट्रॉलियों को बंद कर सुरक्षा बल के पुलिस अधिकारी के सामने रोष जताया। बांदीकुई जंक्शन पर रेल यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जीआरपी व रेलवे पुलिस की है, लेकिन बढ़ती वारदातों के चलते कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़े होते हैं।
लगे हैं सीसीटीवी कैमरे : जंक्शन पर लगातार ट्रेनों की आवाजाही रहती हैं। जिनमें सैकडो़ यात्री अपने गंतव्य स्थानो की ओर सफर करते हैं। रेलसूत्रों के अनुसार प्लेटफार्म नम्बर दो पर बाल अपचारियों ने जमकर उत्पात मचाया उन्होंने सुबह 5 बजे बाद इन घटनाओं को अंजाम दिया, लेकिन स्टेशन पर लगी तीसरी आंख भी उनको पकडऩे में नाकाम दिखती नजर आई। इन बच्चों के निशाने पर खाद्य पदार्थ थे। इनका मकसद नकदी चुराने का कम और खाद्यपदार्थ चोरी करने का ज्यादा था। यहीं कारण है कि अमूल डेयरी पर गल्ले में रखे 10 हजार रुपए सुरक्षित बच गए। । फिलहाल जीआरपी व आरपीएफ सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और उनकी तलाश कर रही हैं। देर शाम तक चोरी की वारदात की पीडि़त पक्षों की ओर से जीआरपी थाने में शिकायत नहीं दी गई।
मंदिर के दानपात्र से नकदी पार
दौसा. जिला मुख्यालय पर चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार वार्ड नंबर 33 के भाजुका मोहल्ला स्थित कावंटेश्वर महादेव मंदिर का ताला तोड़कर चोर दानपात्र ले गए। शुक्रवार सुबह श्रद्धालुओं के मंदिर आने पर घटना का पता लगा। पार्षद मुकेश नरानिया ने बताया कि दानपात्र तो खाली प्लाट में मिल गया, लेकिन उसमें से करीब 20 हजार की नकदी पार होने का अनुमान है। इसके अलावा मंदिर से बर्तन सहित अन्य सामान भी चोरी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका-मुआयना किया।

Hindi News/ Dausa / बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर पांच स्टॉलों के टूटे ताले

ट्रेंडिंग वीडियो