scriptWomen’s Asia Cup 2024 के फाइनल का टिकट कन्फर्म करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें बांग्लादेश के खिलाफ आंकड़े | Womens Asia cup 2024 semifinal live streaming india womens vs bangladesh womens know where to watch live telecast | Patrika News
क्रिकेट

Women’s Asia Cup 2024 के फाइनल का टिकट कन्फर्म करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें बांग्लादेश के खिलाफ आंकड़े

INDW vs BANW Live Streaming: वूमेंस एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। इस मैच को भारत में शाम 7 बजे से लाइव देखा जा सकता है।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 04:48 pm

Vivek Kumar Singh

Women's Asia Cup
Women’s Asia Cup 2024 Live: भारतीय क्रिकेट टीम वूमेंस एशिया कप 2024 के सेमीफ़ाइनल में शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। यह मैच दोपहर दो बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफ़ाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। महिला एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अद्भुत रहा है। अब तक के खेले गए कुल आठ संस्करणों में भारत सात बार चैंपियन बना है लेकिन 2018 में बांग्लादेश की ही टीम ने भारत के विजय रथ को रोका था। उस संस्करण के फ़ाइनल में बांग्लादेश की टीम ने भारत को सिर्फ़ 112 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था, जिसे उन्होंने तीन विकेट रहते प्राप्त कर लिया था।
हालिया समय में भी बांग्लादेश और भारत के बीच कुछ रोमांचक मुकाबले हुए हैं। 2023 में जब भारतीय महिला टीम आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप के तहत वनडे सीरीज़ खेलने गई थी, तब बांग्लादेश की टीम ने कड़ी टक्कर दी थी और सीरीज़ बराबरी पर ख़त्म हुई थी। हालांकि 2024 में जब भारतीय टीम टी20 सीरीज़ खेलने के लिए बांग्लादेश गई थी, तब उन्होंने मेज़बानों को 5-0 से हरा दिया था।

मंधाना-शेफाली पर होंगी सबकी नजरें

शेफ़ाली वर्मा इस एशिया कप में अभी तक दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने अब तक 166.1 की स्ट्राइक रेट से 158 रन बनाए हैं। नेपाल के ख़िलाफ़ उन्होंने ताबड़तोड़ 81 रनों की पारी खेली थी। वहीं स्मृति मंधाना पिछले कुछ महीनों से बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं। नेपाल के ख़िलाफ़ तो उन्होंने बल्लेबाज़ी नहीं की थी लेकिन एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 45 रनों की बढ़िया पारी खेली थी। हाल ही में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मंधाना ने तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में 114 की औसत से 343 रन बनाए थे।
इस एशिया कप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में नाहिदा अख़्तर और राबेया ख़ान दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। दोनों गेंदबाज़ों ने तीन-तीन पारियों में पांच-पांच विकेट लिए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बांग्लादेश की बल्लेबाज़ मुर्शीदा ख़ान भी बढ़िया लय में हैं। उन्होंने दो पारियों में 65 की औसत से 130 रन बनाए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Women’s Asia Cup 2024 के फाइनल का टिकट कन्फर्म करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें बांग्लादेश के खिलाफ आंकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो