scriptविराट ने टीम इंडिया को सिखाया था, कभी हार नहीं मानना, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा | virat kokli taught Team India to never give up reveals former Indian coach vikram rathore | Patrika News
क्रिकेट

विराट ने टीम इंडिया को सिखाया था, कभी हार नहीं मानना, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने खुलासा करते हुए कहा बतौर कप्तान विराट कोहली टीम के अंदर यह सोच लेकर आए थे कि कभी हार नहीं माननी है।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 08:46 am

lokesh verma

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने खुलासा करते हुए कहा बतौर कप्तान विराट कोहली टीम के अंदर यह सोच लेकर आए थे कि कभी हार नहीं माननी है। विक्रम राठौड़ भारतीय क्रिकेट टीम में विराट और रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान बल्लेबाजी कोच रहे। गौतम गंभीर के नए कोच बनने के साथ ही उनका कार्यकाल भी समाप्त हो गया। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में रोहित और विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की और उनकी कप्तानी को सराहा।

कोहली ने टीम का माइंडसेट बदला

राठौड़ ने कहा, विराट कोहली असली लीडर हैं। वह टीम इंडिया में कभी हार नहीं मानने का माइंडसेट लेकर आए। उन्होंने टीम के अंदर यह भरोसा जगाया कि हम किसी भी तरह की परिस्थितियों में वापसी करते हुए जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि हमेशा जीत के लिए ही खेलें।

रोहित सबकुछ भूल सकते हैं, लेकिन गेम प्लान नहीं

टी-20 विश्व कप 2024 खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा के बारे में विक्रम राठौड़ ने कहा कि उनका व्यक्तित्व अलग है और उनके जैसा कोई नहीं है। राठौड़ ने कहा, रोहित बहुत भुलक्कड़ हैं और अकसर अपनी चीजें भूल जाते हैं लेकिन बात जब गेम प्लान की आती है तो वह उसे हमेशा याद रखते हैं। इसके अलावा, वे फ्रंट पर रहकर टीम का नेतृत्व करते हैं और खिलाडि़यों के साथ उनकी तालमेल बहुत अच्छा रहता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / विराट ने टीम इंडिया को सिखाया था, कभी हार नहीं मानना, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो