scriptIPL 2024 के ऑक्शन में ये 5 भारतीय दिग्गज रह सकते हैं अनसोल्ड | these 5 players could be unsold during ipl 2024 auction harshal patel kedar jadhav sarfaraz khan | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के ऑक्शन में ये 5 भारतीय दिग्गज रह सकते हैं अनसोल्ड

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 ऑक्‍शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी तो कुछ खिलाड़ी अनसोल्‍ड रह जाएंगे। आज हम आपको ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं।

Dec 07, 2023 / 11:58 am

lokesh verma

ipl_2024_auction.jpg
IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 17वें सीजन यानी आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर तारीख को किया जाएगा। इस बार का आईपीएल ऑक्शन भारत में न होकर दुबई में होगा। जहां सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाडि़यों पर बोलियां लगाएंगी। आईपीएल ऑक्‍शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी तो कुछ खिलाडि़यों को घोर निराशा हाथ लग सकती है। मतलब साफ है कि उन पर कोई बोली ही न लगाए और वह अनसोल्‍ड रह जाएं। आइये हम आपको ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं।

केदार जाधव

केदार जाधव पिछला आईपीएल सीजन आरसीबी के लिए खेले थे, लेकिन इस बार आरसीबी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है। केदार जाधव मध्यक्रम में बल्लेबाजी के साथ थोड़ी बहुत स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। आईपीएल 2023 के कई मुकाबलों में उन्‍होंने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। उनका बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह इस बार अनसोल्ड रह सकते हैं।

सरफराज खान

सरफराज खान की बात करें तो अब तक उनका आईपीएल करियर अच्छा नहीं रहा है। सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में तो काफी रन बनाते हैं, लेकिन उस प्रदर्शन को आईपीएल में नहीं दोहरा पाते हैं। पिछले कई सीजन से वह दिल्ली कैपिटल्स में भी थे, लेकिन उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके। ऐसे में सरफराज खान का इस बार आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया



हर्षल पटेल

आरसीबी के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हर्षल पटेल एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। उसी प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्‍हें पिछले कई सीजन अपने साथ रखा, लेकिन पटेल उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके। हर्षल की गेंदों की मिस्ट्री अब बल्लेबाज समझ चुके हैं और उनके खिलाफ खूब रन भी बनाते हैं। ऐसे में इस बार उन्‍हें भी कोई खरीदार मिलना मुश्किल है।

मनन वोहरा

भारत के सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा को काफी टैलेंटेड ओपनर माना जाता रहा है। मनन वोहरा कई मैचों में अच्‍छी पारियां भी खेल चुके हैं, लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी में निरंतरता की कमी है। इस कारण ही उन्‍हें रिलीज भी किया गया है। इस बार उनका अनसोल्ड रहना तय माना जा रहा है।

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट का हाल भी सरफराज खान जैसा है। जयदेव उनादकट घरेलू क्रिकेट में तो खूब विकेट चटकाते हैं, लेकिन आईपीएल में वह उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। एक समय उनके नाम पर सबसे बड़ी बोली भी लगाई गई थी, लेकिन वह उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके। इस बार मुंबई इंडियंस ने उनादकट को रिलीज कर दिया है। उन्‍हें भी खरीददार मिलना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें

शेफाली की फिफ्टी पर भारी पड़े वाट-ब्रंट के अर्धशतक, पहला टी20 हारा भारत

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 के ऑक्शन में ये 5 भारतीय दिग्गज रह सकते हैं अनसोल्ड

ट्रेंडिंग वीडियो