scriptश्रीलंका दौरे के लिए ये विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकता टी20 टीम का कप्तान, जानें कब होगा ऐलान | suryakumar yadav can become captain of the t20 team india for sri lanka tour know when it will be announced | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका दौरे के लिए ये विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकता टी20 टीम का कप्तान, जानें कब होगा ऐलान

Team India for Sri Lanka Tour: श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी जा सकती है। सूर्यकुमार को नई जिम्मेदारी दिए जाने के पीछे हार्दिक की इंजरी की समस्या बड़ी वजह मानी जा रही है। जानकारी के अनुसार, श्रीलंका दौरे के लिए टीम की घोषणा आज बुधवार को हो सकती है।

नई दिल्लीJul 17, 2024 / 11:27 am

lokesh verma

Team India for Sri Lanka Tour
Team India for Sri Lanka Tour: गौतम गंभीर का कार्यकाल टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के साथ शुरू हो जाएगा। कोच की कमान संभालते ही गंभीर एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार, श्रीलंका दौरे के लिए टीम की घोषणा आज बुधवार को हो सकती है। सपोर्टिंग स्टाफ सहित टीम के कप्तान को लेकर गंभीर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को कई सुझाव दिए हैं। टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है। शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया। अब टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है, जहां तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।

भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के साथ बतौर मुख्य कोच गौतम गंभीर का कार्यकाल टीम इंडिया के साथ शुरू होगा। आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी जा सकती है। टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इस प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश है। हालांकि नए कप्तान की दावेदारी की रेस में हार्दिक ही सबसे आगे चल रहे हैं।

हार्दिक की इंजरी की समस्या बड़ी वजह

सूर्यकुमार को नई जिम्मेदारी दिए जाने के पीछे हार्दिक की इंजरी की समस्या बड़ी वजह मानी जा रही है। हालांकि, सूर्यकुमार पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार के हाथ में ही भारतीय टीम का नेतृत्व था। वहीं घरेलू सर्किट में भी सूर्यकुमार मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, एंडरसन की जगह वुड की वापसी

आज हो सकता टीम इंडिया का ऐलान

आज बुधवार को चयन समिति आगामी श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान कर सकती है। 26 जुलाई से शुरू होने वाले इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ ही होनी है। तीन टी20 मैच पल्लेकेले और जबकि तीन वनडे मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। यह दौरा गौतम गंभीर के लिए भी बतौर भारतीय कोच पहला दौरा होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / श्रीलंका दौरे के लिए ये विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकता टी20 टीम का कप्तान, जानें कब होगा ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो