scriptविराट कोहली के वार पर सुनील गावस्कर का पलटवार, आमने-सामने आए दो दिग्‍गज | sunil gavaskar comment on virat kohli strike rate issue in ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली के वार पर सुनील गावस्कर का पलटवार, आमने-सामने आए दो दिग्‍गज

Virat Kohli vs Sunil Gavaskar: विराट कोहली ने हाल ही में अपने स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचकों को आड़े हाथ लिया था। जिसके बाद सुनील गावस्‍कर ने उस पर पलटवार करते हुए बयान दिया है।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 10:48 am

lokesh verma

Virat Kohli vs Sunil Gavaskar: आईपीएल 2024 में अपने स्‍ट्राइक रेट को लेकर विराट कोहली आलोचकों के निशाने पर हैं। कई पूर्व क्रिकेटर्स के साथ सोशल मीडिया पर फैंस कोहली के कम स्ट्राइक को लेकर उन पर निशाना साध रहे हैं। 28 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ विराट कोहली ने 44 गेंद पर 70 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। कोहली की बातचीत के वीडियो को ब्रॉडकास्‍टर स्टार स्पोर्ट्स कई दफा चला चुका है, जिस पर सुनील गावस्कर भड़कते नजर आए हैं। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि वे जिसकी आलोचना कर रहे हैं, वे कमेंटेटर हैं और स्टार स्पोर्ट्स के ही कमेंटेटर हैं। ये जरूरी नहीं कि हम किसी को पसंद या नापसंद करते हैं। भले ही ऐसा भी हो, लेकिन हमें जो दिखता है, उसी पर बोलते हैं।

विराट कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर दिया था ये बयान

दरअसल, विराट कोहली का बल्‍ला आईपीएल के इस सीजन में खूब चल रहा है। वह मौजूदा सीजन में अब तक सबसे ज्‍यादा रन वाले बल्‍लेबाज हैं। हालांकि उन्‍हें अपने स्ट्राइक रेट के कारण वह पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस की आलोचना का सामना कर रहे हैं। 28 अप्रैल को गुजरात के खिलाफ कोहली 159 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि जो लोग मेरे स्ट्राइक रेट के साथ स्पिन अच्छे से नहीं खेल पाने की बात कर रहे हैं तो उन्‍हें बता दूं कि मेरे लिए टीम को जीत दिलाना ज्‍यादा मायने रखता है। मैंने मैदान पर खेलते हुए जीत दिलाई हैं, इसलिए 15 साल तक टिका हूं। जो खुद मैदान पर नहीं होते उन्हें कमेंटरी में ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। लोग तो कुछ भी बोल देते हैं, लेकिन खेलने वालों को ही पता है कि ये क्या है?

सुनील गावस्कर का पलटवार

28 अप्रैल के बाद जब 4 मई को एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस का आमना-सामना हुआ तो मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के उस बयान पर पलटवार करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर जमकर भड़ास निकाली। उनका स्टार स्पोर्ट्स पर भड़कने की वजह ये थी कि विराट कोहली के आलोचकों को जवाब देने के बयान को स्टार स्पोर्ट्स बार-बार दिखा रहा था।

स्पेशल शो में भी कई बार दिखाया कोहली का बयान

सुनील गावस्कर ने कहा कि वे अपनी ही टीम की आलोचना कर रहे हैं। मैच के बाद वे उस इंटरव्यू को कई बार दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं अब स्पेशल शो में भी उसे कई बार दिखाया गया। उम्‍मीद है कि स्टार स्पोर्ट्स ये समझेगा कि जब ये बात होती हैं तो आलोचक कौन हैं? वे कमेंटेटर्स हैं और स्टार स्पोर्ट्स के ही कमेंटेटर्स हैं, जिनसे सवाल किए गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली के वार पर सुनील गावस्कर का पलटवार, आमने-सामने आए दो दिग्‍गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो