scriptSri Lanka Cricket: सनथ जयसूर्या ने बदल दी श्रीलंका क्रिकेट की तस्वीर, WTC फाइनल की रेस में टीम हुई शामिल | sri lanka cricket news batting coach sanath jayasuriya change lots of thing they are running in wtc final race wtc points table | Patrika News
क्रिकेट

Sri Lanka Cricket: सनथ जयसूर्या ने बदल दी श्रीलंका क्रिकेट की तस्वीर, WTC फाइनल की रेस में टीम हुई शामिल

WTC Points Table: श्रीलंका क्रिकेट टीम 55.56 प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस तालिका में 71.67 पीसीटी के साथ भारत नंबर एक पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 62.50 पीसीटी के साथ नंबर दो पर है।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 03:59 pm

Vivek Kumar Singh

Sri Lanka Cricket
Sri Lanka Batting Coach Sanath Jayasuriya: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट में कीवी टीम को 63 रनों से हराने के बाद दूसरे टेस्ट में एक पारी और 154 रनों की जीत हासिल की। इसके साथ ही श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 15 साल बार टेस्ट सीरीज में मात दी है। श्रीलंकाई टीम का यह प्रदर्शन पिछले कुछ समय से कमाल की निरंतरता दिखा रहा है। जब से श्रीलंका के पूर्व ओपनर और दिग्गज बाएं हाथ के बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने अपनी टीम की कोचिंग की कमान संभाली है, तब से टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। श्रीलंका ने इस दौरान भारत को वनडे सीरीज में हराया, उसके बाद इंग्लैंड को उसकी ही धरती पर टेस्ट मैच में मात दी और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत ली है।
ताजा मैच में कामिंदु मेंडिस को ‘प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड’ मिला है। उन्होंने पहली पारी में शानदार 182 रन बनाए थे। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ दिया गया है। सनथ जयसूर्या ने अपनी बैटिंग के दौरान जिस तरह से क्रिकेट की दुनिया में नए मानक स्थापित किए थे, उसी तरह से उनकी कोचिंग में श्रीलंकाई क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत दिखाई दे रही है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जयसूर्या का अनुबंध एक और साल के लिए बढ़ा दिया है।

WTC Final की रेस में श्रीलंका

मौजूदा जीत के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम 55.56 प्रतिशत पीसीटी के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस तालिका में 71.67 पीसीटी के साथ भारत नंबर एक पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 62.50 पीसीटी के साथ नंबर दो पर है। भारत ने अभी तक दोनों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेले हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है। यह टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अब तक एक भी बार विदेशी धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। यह हैरान करने वाला तथ्य है क्योंकि न्यूजीलैंड पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को जीत चुका है। जब उन्होंने भारत को हराकर इस चैंपियनशिप का उद्घाटन संस्करण जीता था।

Hindi News / Sports / Cricket News / Sri Lanka Cricket: सनथ जयसूर्या ने बदल दी श्रीलंका क्रिकेट की तस्वीर, WTC फाइनल की रेस में टीम हुई शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो