scriptइंग्लैंड से बदला लेने के लिए टीम इंडिया तैयार! इस बार अंग्रेजों का सेमीफाइनल में ही बंध जाएगा बोरिया-बिस्तर | south africa qualified in semifinals by staying on top know who team india will fight in semi-finals | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड से बदला लेने के लिए टीम इंडिया तैयार! इस बार अंग्रेजों का सेमीफाइनल में ही बंध जाएगा बोरिया-बिस्तर

साउथ अफ्रीका ने मेजबान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट से धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया है। जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। आइये आपको बताते हैं कि सेमीफाइनल में भारत कौन सी टीम से भिड़ेगा?

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 03:20 pm

lokesh verma

Team India
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 चरण में ग्रुप-2 का आखिरी मुकाबला आज सोमवार को साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला गया। एंटीगुआ में खेले गए इस बारिश बाधित मैच में साउथ अफ्रीका ने मेजबान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए भी क्‍वालीफाई कर लिया है। जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। अब भारतीय फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि टीम इंडिया अब सेमीफाइनल में कौन सी टीम से भिड़ेगी? आइये आपको बताते हैं कि सेमीफाइनल में भारत का सामना किससे हो सकता है?

साउथ अफ्रीका ने टॉप तो इंग्‍लैंड ने दूसरे नंबर के साथ किया क्‍वालीफाई

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 सुपर-8 के ग्रुप-2 की बात करें तो सभी टीमें अपने 3-3 मुकाबले खेल चुकी हैं। इस ग्रुप में शामिल दोनों मेजबान वेस्‍टइंडीज और अमेरिका टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका ने टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया है तो इंग्‍लैंड ने दूसरे पायदान के साथ क्‍वालीफाई किया है।

भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

अब बात करते हैं टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 सुपर-8 के ग्रुप-1 की, जिसमें से अब तक आधिकारिक रूप से न तो किसी ने क्‍वालीफाई किया है और न ही कोई टीम बाहर हुई है। इस ग्रुप में अब सिर्फ दो मैच बाकी हैं। एक मैच भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया है तो दूसरा अफगानिस्‍तान बनाम बांग्‍लादेश। भारतीय टीम 4 अंकों के साथ टॉप पर है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।
यह भी पढ़ें

WI vs SA: बारिश बाधित मैच में साउथ अफ्रीका ने विंडीज को रौंदकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

सेमीफाइनल में होगी इंग्‍लैंड से भिड़ंत

अगर वह आज ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देती है तो उसका सेमीफाइनल में मुकाबला ग्रुप-2 की दूसरे नंबर की टीम इंग्‍लैंड से होगा। वहीं, अगर ऑस्‍ट्रेलिया से आज टीम इंडिया हार भी जाती है तब भी इंग्‍लैंड से ही सामना होगा, क्‍योंकि भारत का नेट रन रेट काफी ज्‍यादा है। ऑस्‍ट्रेलिया मैच जीतकर अंकों की बराबरी कर सकता है, लेकिन भारत के नेट रन रेट से पार जा पाना बहुत ही मुश्किल है। वहीं, में दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप-2 की टॉपर साउथ अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया/अफगानिस्‍तान के बीच होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / इंग्लैंड से बदला लेने के लिए टीम इंडिया तैयार! इस बार अंग्रेजों का सेमीफाइनल में ही बंध जाएगा बोरिया-बिस्तर

ट्रेंडिंग वीडियो