scriptएशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण शाहीन शाह अफरीदी हुए बाहर | Patrika News
क्रिकेट

एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण शाहीन शाह अफरीदी हुए बाहर

एशिया कप को शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है। इससे पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर सामने आ गई है। उनके मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इंजरी के कारण बाहर हो गए है। इसके बारे में रिपोर्ट में पहले ही कहा जा रहा था लेकिन अब ये बात साफ हो गई है।

Aug 20, 2022 / 04:41 pm

Joshi Pankaj

Shaheen Shah Afridi ruled out of the Asia Cup 2022

पाकिस्तान को हुआ नुकसान

एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होगी। इससे पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लग गया है। उनके सबसे मुख्य गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इंजरी के कारण बाहर हो गए है। हालांकि इस बात पर पहले से ही चर्चा हो रही थी। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। अब एक बार फिर वो चोट उभर कर सामने आ गई है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि वो अफरीदी अभी तक पूरी तरह चोट से उभर नहीं पाए है। अब इस खबर पर पूरी तरह मुहर लग चुकी है। अफरीदी के ना होने से पाकिस्तान के गेंदबाजी थोड़ा बहुत अब कमजोर जरूर पड़ जाएगी।

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से 28 अगस्त को होगा। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अंतिम बार मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में भारत की हार हो गई थी। पाकिस्तान की जीत में सबसे बड़ा योगदान अफरीदी का ही था। उन्होंने भारतीय शीर्षक्रम को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई थी। अफरीदी के बाहर होने से अन्य टीमों को राहत की सांस जरूर मिलेगी। भारतीय फैंस भी अफरीदी के बाहर होने पर खुश नजर आए।

अफरीदी की जगह अब किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है ये अभी तय नहीं किया गया है। जल्द ही किसी अन्य तेज गेंदबाज की एंट्री टीम में होगी। अफरीदी इस समय पाकिस्तान टीम के मुख्य तेज गेंदबाज थे। उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार अब तक रहा है। उनको खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है।

यह भी पढ़ें

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा का टीम को लेकर आया खास बयान

https://twitter.com/iShaheenAfridi?ref_src=twsrc%5Etfw


एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, उस्मान कादिर, फखर जमान, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी।

यह भी पढ़ें

ICC की शर्तों से नाराज हुए भारतीय ब्रॉडकास्टर

https://twitter.com/hashtag/AsiaCup2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/VibhuBhola/status/1560943440950468608?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण शाहीन शाह अफरीदी हुए बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो