scriptग्लेन मैक्सवेल के तूफानी दोहरे शतक पर सचिन तेंदुलकर ने कहा- ये मेरे जीवन की बेस्ट वनडे इनिंग | sachin tendulkar reaction on glenn maxwell double century says this has been the best odi innings i have seen in my life | Patrika News
क्रिकेट

ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी दोहरे शतक पर सचिन तेंदुलकर ने कहा- ये मेरे जीवन की बेस्ट वनडे इनिंग

ग्लेन मैक्सवेल का ऐतिहासिक दोहरा शतक क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस पर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि ये मेरे जीवन में देखी गई अब तक की सर्वश्रेष्‍ठ पारी है।

Nov 08, 2023 / 11:29 am

lokesh verma

sachin-tendulkar-on-glenn-maxwell.jpg

ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी दोहरे शतक पर सचिन तेंदुलकर ने कहा- ये मेरे जीवन की बेस्ट वनडे इनिंग।

ग्लेन मैक्सवेल ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ रन चेज करते हुए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगा‍कर इतिहास रच दिया है। मैक्‍सवेल इस पारी को लेकर सुर्खियों में हैं। इसी बीच एकदिवसीय अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक मारने वाले भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी ग्‍लेन मैक्‍सवेल के दोहरे शतक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मैक्सवेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने अकेले दम पर टीम को जिताया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अफगानिस्तान पहले 70 ओवर अच्छा खेली, लेकिन इसके बाद मैक्सवेल ने उन्‍हें संभलने का मौका नहीं दिया।

सचिन तेंदुलकर ने ग्‍लेन मैक्सवेल की नाबाद 201 रनों की पारी को लेकर एक्स पर पोस्ट में लिखा कि इब्राहिम जादरान की शानदार शतकीय पारी ने अफगानिस्तान को बहुत अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में भी उन्‍होंने अच्छी शुरुआत की। 70 ओवर तक अच्छा खेल दिखाया, लेकिन ग्‍लेन मैक्सवेल के अंतिम 25 ओवर में उनकी किस्मत बदलने के लिए काफी थे। मैक्स प्रेशर से मैक्स परफॉर्मेंस तक… ये मेरे जीवन में अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है।

22वें ओवर में मुजीब उर रहमान ने टपकाया मैक्सवेल का कैच

बता दें कि अफगानिस्‍तान ने निर्धारित 50 ओवर में 291 रन बनाए। इसमें इब्राहिम जादरान की 143 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्‍कों की मदद से खेली गई 129 रन की पारी बेहद अहम रही। इसके बाद 18.3 ओवर में ही अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया के महज 91 रन के स्‍कोर पर 7 विकेट गिरा दिए। 22वें ओवर में मुजीब उर रहमान ने ग्लेन मैक्सवेल (33) का कैच छोड़ दिया था। इसके बाद मैक्‍सवेल ने अफगानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के कप्तान ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

https://twitter.com/IZadran18?ref_src=twsrc%5Etfw

मैक्‍सवेल ने दिलाया सेमीफाइन का टिकट

मैक्सवेल ने महज 128 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके और 10 छक्कों की सहायता से नाबाद 201 रनों की पारी खेली, वहीं कप्‍तान पैट कमिंस 68 गेंद पर महज 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। मैक्‍सवेल ने सिक्‍स के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया और ऑस्‍ट्रेलिया को तीन विकेट से जिताने के साथ ही सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें

मैक्सवेल के सिर अब ‘माता आएगी’, वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही की थी ये भविष्यवाणी

Hindi News/ Sports / Cricket News / ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी दोहरे शतक पर सचिन तेंदुलकर ने कहा- ये मेरे जीवन की बेस्ट वनडे इनिंग

ट्रेंडिंग वीडियो