scriptIND vs ZIM: जो कभी पिता नहीं कर पाये सालों के संघर्ष के बाद बेटे ने कर दिखाया, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया डेब्यू | Riyan parag makes International debut against Zimbabwe in IND vs ZIM T20 match | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM: जो कभी पिता नहीं कर पाये सालों के संघर्ष के बाद बेटे ने कर दिखाया, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया डेब्यू

पराग के लिए आज बहुत बड़ा दिन हैं। क्योंकि क्रिकेट उनके खून में हैं और जो काम उनके पिता नहीं कर पाये वह कड़ी मेहनत से उन्होंने कर दिखाया है। पराग के पिता का नाम पराग दास है और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के साथ डोमेस्टिक क्रिकेट खेला है।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 05:03 pm

Siddharth Rai

India vs Zimbabwe, 1st T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला हरारे स्पोटर्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले में भारत के लिए तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। ये खिलाड़ी विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, दाएं हाथ के बल्लेबाज रियान पराग और विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा हैं। इन तीन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है। जिनके पिता भी प्रोफेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं लेकिन कभी भारत के लिए उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

उस खिलाड़ी का नाम रियान पराग है। पराग के लिए आज बहुत बड़ा दिन हैं। क्योंकि क्रिकेट उनके खून में हैं और जो काम उनके पिता नहीं कर पाये वह कड़ी मेहनत से उन्होंने कर दिखाया है। पराग के पिता का नाम पराग दास है और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट खेला है। राग दास ने असम के लिए लंबे वक़्त तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है। इसके अलावा उन्होंने रेलवे का प्रतिनिधित्व भी किया है। रियान के पिता और एमएस धोनी ने खड़गपुर और गुवाहटी में खेले गए रेलवे टूर्नामेंट में एक साथ हिस्सा लिया था।

पराग दास ने 43 फर्स्ट क्लास और 32 लिस्ट ए मैच खेले, लेकिन उन्हें कभी भारतीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में रियान पराग का डेब्यू उनके पिता के लिए भी बहुत बड़ी बात है। रियान पराग ने आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 52.09 की शानदार औसत से 573 रन बनाए थे। जिसमें चार अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं।
रियान पराग के लिया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू तक का सफर आसान नहीं रहा। आईपीएल के कई सीजन में फ्लॉप रहने के बाद पराग का बल्ला 2024 में गरजा। इस साल पराग ने न सोर्फ आईपीएल में रन ठोके। बल्कि डोमेस्टिक क्रिकेट में भी रनों का अंबार लगा दिया। रियान को 2016-17 में पहचान मिली, जब उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ा था। ट्रॉफी में रियान ने 14 पारियों में 642 रन बनाए थे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM: जो कभी पिता नहीं कर पाये सालों के संघर्ष के बाद बेटे ने कर दिखाया, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया डेब्यू

ट्रेंडिंग वीडियो