scriptराजस्थान रॉयल्स के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की वापसी तय! सामने आई ये रिपोर्ट | rahul dravid may return as rajasthan royals head coach report | Patrika News
क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की वापसी तय! सामने आई ये रिपोर्ट

Rajasthan Royals Head Coach: राजस्थान रॉयल्स मुख्य कोच के रूप में भारत के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत कर रही है। आईपीएल 2025 सीजन से पहले द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत जारी है और इस बारे में बहुत जल्द घोषणा की जा सकती है।

नई दिल्लीJul 23, 2024 / 11:17 am

lokesh verma

Rahul Dravid
Rajasthan Royals Head Coach: आईपीएल 2025 के लिए राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के मुख्‍य कोच के रूप में वापसी कर सकते हैं। टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारत के हेड कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि राजस्थान रॉयल्स अपने मुख्य कोच के रूप में फ्रैंचाइज़ी में फिर से शामिल होने के लिए भारत के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत कर रही है। आईपीएल 2025 सीजन से पहले द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत जारी है और इस बारे में बहुत जल्द घोषणा की जा सकती है।

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच की नौकरी संभालने के लिए तैयार

बता दें कि वर्तमान में कुमार संगकारा रॉयल्स के कोच और क्रिकेट निदेशक हैं, जिन्होंने 2008 में उद्घाटन संस्करण के बाद से आईपीएल नहीं जीता है। टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 51 वर्षीय द्रविड़ भारत के मुख्य कोच के रूप में एक बहुत ही सफल कार्यकाल के बाद अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए तैयार हैं। वह राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच की नौकरी संभालने के लिए तैयार हैं।

राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्‍तान

बता दें कि राहुल द्रविड़ का रॉयल्स के साथ लंबा जुड़ाव रहा है। उन्होंने पहले भी फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी की थी, जिससे उन्हें 2013 में आईपीएल प्लेऑफ़ में पहुंचने में मदद मिली। राजस्थान रॉयल्स के सभी कप्तानों में द्रविड़ का रिकॉर्ड सबसे अच्छा है। उन्होंने उन्हें 40 मैचों में 23 जीत दिलाई। अपने संन्यास की घोषणा करने के बाद द्रविड़ को RR ने एक संरक्षक के रूप में शामिल किया।
यह भी पढ़ें

ICC की सालाना बैठक में पास हुआ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का बजट, पाकिस्तान में ही होगा आयोजन

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का शानदार कार्यकाल

भारतीय टीम को अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने में मदद करने के बाद द्रविड़ को 2021 में सीनियर टीम का मुख्य कोच बनाया गया। भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल, डब्ल्यूटीसी 2023 के फाइनल और 2023 में वनडे विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने में मदद करने के बाद राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्व कप 2024 में विश्व कप विजेता कोच के रूप में अंतिम सेवा की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की वापसी तय! सामने आई ये रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो