scriptपाकिस्तान को T20 WC 2024 में लगा सबसे बड़ा झटका, फ्लोरिडा में आई बाढ़, USA का सुपर-8 में पहुंचना तय | pakistan faces biggest setback in T20 World Cup 2024 due to floods in Florida USA set to reach Super-8 florida weather update | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान को T20 WC 2024 में लगा सबसे बड़ा झटका, फ्लोरिडा में आई बाढ़, USA का सुपर-8 में पहुंचना तय

भारत ने अमेरिका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए पाकिस्‍तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्‍मीदों जिंदा किया था, लेकिन लगता है कि पाकिस्‍तान का लक ही खराब है। क्‍योंकि फ्लोरिडा में लगातार बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। ऐसे में अगर मैच नहीं हुए यूएसए सुपर-8 में पहुंच जाएगा।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 03:36 pm

lokesh verma

florida_weather_update
भारत ने अमेरिका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए पाकिस्‍तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्‍मीदों जिंदा किया था। क्‍योंकि अगर भारत नजदीकी जीत दर्ज करता या फिर हार जाता तो पाकिस्‍तान के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने के रास्‍ते पूरी तरह से बंद हो जाते। भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सुपर-8 में जगह बना ली है। वहीं, अब खबर आ रही है कि फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। ऐसे में अगर मैच कैंसिल होते हैं तो पाकिस्‍तान का बिस्‍तर बंध जाएगा और यूएसए की टीम सुपर-8 में पहुंच जाएगी।

यूएसए के सुपर 8 में पहुंचने के समीकरण

यूएसए भारत से हारने के बाद भी दूसरे स्थान पर बरकरार है। हालांकि उसका नेट रन रेट काफी कम हो गया है, जो सुपर-8 में पहुंचने के लिए बाधा बन सकता है। यूएसए का आखिरी मुकाबला 14 जून को फ्लोरिडा में आयरलैंड से है। अगर अमेरिकी टीम आयरलैंड को हरा देती है तो सीधे सुपर-8 में जगह बना लेगी, लेकिन अगर उसे आयरलैंड के हाथों हार मिलती है तो फिर उसे पाकिस्‍तान के हारने की दुआ करनी होगी। वहीं, अगर यूएसए बनाम आयरलैंड और पाकिस्‍तान बनाम आयरलैंड मैच बारिश से धुलते हैं तो यूएसए पांच अंक के साथ क्‍वालीफाई कर जाएगी।

पाकिस्‍तान का बिस्‍तर पैक होना तय

पाकिस्तान टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ग्रुप चरण का अपना आखिरी मैच 16 जून को आयरलैंड से फ्लोरिडा में खेलेगा। पाकिस्तान अपने दम पर सुपर 8 का टिकट नहीं हासिल कर सकता। ऐसे में उसे यूएसए के आयरलैंड से हारने की दुआ करनी होगी। यूएसए आयरलैंड से हारती है और पाकिस्‍तान अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो वह सुपर-8 पहुंच सकती है। हालांकि फ्लोरिडा में मौसम के जैसे हालात हैं, उन्‍हें देखकर लगता है कि पाकिस्‍तान का बिस्‍तर बंधना तय है।
यह भी पढ़ें

वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार भारतीय खिलाड़ी ने किया संन्‍यास का ऐलान

फ्लोरिडा के मौसम का हाल

फ्लोरिडा में पिछले कई दिन से बारिश जारी है। गुरुवार तक लगभग 20 इंच बारिश होने से पूरे फ्लोरिडा में बाढ़ जैसे हालात बने हैं। लोगों के घुटनों तक पानी जमा हो गया है। कारों के पहिए डूब चुके हैं। इससे साफ पता चलता है कि 14 जून को मैच होने की संभावना न के बराबर है। इसके अलावा एक्यूवेदर भी फ्लड एलर्ट बता रहा है। मैच के दिन शुक्रवार को सुबह से लेकर शाम तक 70 फीसदी बारिश के आसार हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तान को T20 WC 2024 में लगा सबसे बड़ा झटका, फ्लोरिडा में आई बाढ़, USA का सुपर-8 में पहुंचना तय

ट्रेंडिंग वीडियो