scriptNZ Women vs AUS Women: जॉर्जिया और गार्डनर चमकी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर किया क्लीन स्वीप | NZ Women vs AUS Women, 3rd T20I at Brisbane | Patrika News
क्रिकेट

NZ Women vs AUS Women: जॉर्जिया और गार्डनर चमकी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज के 3-0 से अपने नाम कर ली।

नई दिल्लीSep 24, 2024 / 09:56 pm

satyabrat tripathi

NZ Women vs AUS Women, 3rd T20I at Brisbane: जॉर्जिया वेयरहम और एशले गार्डनर के हरफनमौला प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 गेंद शेष रहते 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यह मेहमान टीम न्यूजीलैंड की लगातार 10वीं हार है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 5 विकेट जबकि दूसरा मुकाबला 29 रन से जीता था।
न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जॉर्जिया वेयरहम के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को बड़ा स्कोर करने से रोका। न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से जॉर्जिया प्लिमर ने अर्द्धशतक (53) जड़ा जबकि अमेलिया केर ने 40 रन बनाए। वहीं, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एलिस पेरी (36) और एशले गार्डनर (33) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

जॉर्जिया वेयरहम रहीं प्लेयर ऑफ मैच

ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉर्जिया वेयरहम के मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए और 16 गेंद में 4 चौकों संग शानदार 26 रन बनाए। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ मैच से नवाजा गया। वहीं, सीरीज में 51 रन देकर 4 विकेट चटकाने वाली एशले गार्डनर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। तीसरे टी-20 मैच में एनाबेल सदरलैंड ने 2 जबकि एशले गार्डनर और सोफी मोलिनेक्स ने 1-1 विकेट लिए। वहीं न्यूजीलैंड के लिए ईडन कार्सन ने 4 ओवर में 29 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके। 

Hindi News / Sports / Cricket News / NZ Women vs AUS Women: जॉर्जिया और गार्डनर चमकी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर किया क्लीन स्वीप

ट्रेंडिंग वीडियो