scriptSL vs NZ, 2nd Test at Galle: श्रीलंका ने किए बड़े बदलाव, हार के बाद न्यूजीलैंड ने बनाया ये ‘प्लान’ | Nishan Peiris to debut as Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test | Patrika News
क्रिकेट

SL vs NZ, 2nd Test at Galle: श्रीलंका ने किए बड़े बदलाव, हार के बाद न्यूजीलैंड ने बनाया ये ‘प्लान’

पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 63 रन की जीत के बाद आखिरी मुकाबले के लिए श्रीलंका ने दो बदलाव किए।

नई दिल्लीSep 26, 2024 / 12:03 pm

satyabrat tripathi

SL vs NZ, 2nd Test at Galle: श्रीलंका के ऑफ स्पिनर निशान पेइरिस गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करेंगे। 27 वर्षीय खिलाड़ी को पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 3-3 विकेट लेने वाले रमेश मेंडिस के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।
निशान हालाकि बांग्लादेश दौरे पर श्रीलंकाई टीम में शामिल थे, लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए थे। उन्हें घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से श्रीलंकाई टीम शामिल किया गया था। 
पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 63 रन की जीत के बाद आखिरी मुकाबले के लिए श्रीलंका ने दूसरा बदलाव ऑलराउंडर मिलान रतनायके के तौर पर किया है। उन्हें तेज गेंदबाज लाहिरू थिरिमाने की जगह टीम में शामिल किया गया है।
श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच थिलिना कंडाम्बी ने कहा कि हमारी टीम के हालिया प्रदर्शनों में निचलेक्रम में बल्लेबाजी में कमी रही है। हमें उम्मीद है कि मिलान रतनायके इस कमी को पूरा कर सकते हैं।
वहीं, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हमारे तीन खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तीन अर्द्धशतक लगाए थे। इसके अलावा रचिन रवींद्र ने भी दूसरी पारी में 92 रन की आकर्षक पारी खेली थी। अब हमारी नजर शानदार शुरुआत को शतक में तब्दील करने पर है।
कीवी कोच ने यह भी कहा कि  यह जानते हुए कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में मूल्यवान अंक दांव पर हैं, उनकी टीम सीरीज में वापसी को लेकर आश्वस्त है। पहले टेस्ट में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है। दूसरे टेस्ट में जीत से कीवी टीम फिर से तीसरे स्थान पर पहुंच सकती है। 

श्रीलंकाई टीम

दिमुथ करुणारत्ने, पाथुम निसांका, दिनेश चांडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, कामिंदु मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस, मिलान रतनायके, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, निशान पेइरिस। 

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली और रोहित नहीं, जो रूट ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड, ये रहे आंकड़े!

Hindi News / Sports / Cricket News / SL vs NZ, 2nd Test at Galle: श्रीलंका ने किए बड़े बदलाव, हार के बाद न्यूजीलैंड ने बनाया ये ‘प्लान’

ट्रेंडिंग वीडियो