scriptजिमी एंडरसन के संन्यास को लेकर भावुक हुए नासिर हुसैन, बोले- आप ही इंग्लैंड क्रिकेट | nasser hussain got emotional about james anderson retirement he said you are england cricket | Patrika News
क्रिकेट

जिमी एंडरसन के संन्यास को लेकर भावुक हुए नासिर हुसैन, बोले- आप ही इंग्लैंड क्रिकेट

James Anderson Retirement: 21 साल से अधिक लंबे अपने अविश्वसनीय करियर में जिमी एंडरसन ने ‘स्विंग के किंग’ के रूप में ख्याति प्राप्त की। क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में किंग का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो गया। जिसके बाद पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने भावात्‍मक संदेश दिया है।

नई दिल्लीJul 13, 2024 / 09:10 am

lokesh verma

James Anderson Return
James Anderson Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे महान खिलाडि़यों में से एक जिमी एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 21 साल से अधिक लंबे अपने अविश्वसनीय करियर में जिमी एंडरसन ने ‘स्विंग के किंग’ के रूप में ख्याति प्राप्त की। क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में किंग का कार्यकाल शुक्रवार को भावनात्मक रूप से समाप्त हो गया, जब इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। 41 वर्षीय खिलाड़ी के राष्ट्रीय टीम के साथ अंतिम मैच को इंग्लैंड ने पारी और 114 रन से जीता।

पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि प्रिय जिमी…

एक्स पर इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से पोस्ट किए गए एक भावनात्मक वीडियो में पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि प्रिय जिमी, इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से आपके 21 वर्ष को समेटना बहुत कठिन है। आप वहां हमारे सबसे महानतम स्तर पर थे और वहां हमारे सबसे निचले स्तर पर भी। तब अब आपके कौशल, आपकी भावना, आपकी प्रतिभा, आपके साहस, आपके लचीलेपन, आपके रिकॉर्ड, आपके कारनामों, आपकी दोस्ती, बार-बार सब कुछ छोड़ देने के लिए आपको धन्यवाद देने का समय आ गया है और उसमें अभी तथा हमेशा के लिए आप ही इंग्लैंड क्रिकेट हैं।

20 साल की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था डेब्‍यू

बता दें कि एंडरसन के शानदार करियर की शुरुआत 2003 में हुई, जब 20 वर्षीय जिमी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पदार्पण किया। वह 700 (704) टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने। जिस मैच को एंडरसन का विदाई मैच माना जा रहा था, उस पर ध्यान नवोदित गस एटकिंसन पर गया, जिन्होंने दोनों पारियों में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में 12 विकेट लिए। गस और कप्तान बेन स्टोक्स ने एंडरसन के जाने पर अपने विचार साझा किए।

जानें बेन स्‍टोक्‍स ने क्‍या कहा?

बेन स्टोक्स ने मैच के बाद साक्षात्कार में कहा कि इतने सारे लोगों के लिए एक अविश्वसनीय प्रेरणा। बहुत से युवा लोग उन्हें आदर की दृष्टि से देखते हैं और उनके करियर का अनुकरण करना चाहते हैं, जो करना बहुत कठिन होगा। उन्हें ड्रेसिंग रूम में रखना बहुत भाग्यशाली है। जिमी जैसे किसी व्यक्ति का उनसे बात करना और उनकी सीख को सामने लाना हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छा है। स्टोक्स ने कहा, ”कभी-कभी आपके पास शब्द नहीं होते।”
यह भी पढ़ें

शाहिद अफरीदी बोले- पाकिस्तान आने पर भारत के प्यार और मेहमान नवाजी को भूल जाएंगे विराट

गस एटकिंसन बोले- यह एक अविश्वसनीय सप्ताह

वहीं, मैच के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गस एटकिंसन ने कहा कि यह एक अविश्वसनीय सप्ताह रहा है। मैं सिर्फ जिमी को धन्यवाद कहना चाहता हूं। यहां अपने आखिरी टेस्ट में खेलना अविश्वसनीय रहा है और इतना अच्छा प्रदर्शन करना भी अविश्वसनीय रहा है। जिमी एक ऐसे व्यक्ति हैं, जब मैं बड़ा होकर उन्‍हें देखने के लिए लॉर्ड्स आया था। मैं मिड-ऑफ में जिमी को दौड़ते हुए देख रहा था और सोच रहा था कि मैंने इन्‍हें टीवी पर कई बार देखा है। यह अद्भुत था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / जिमी एंडरसन के संन्यास को लेकर भावुक हुए नासिर हुसैन, बोले- आप ही इंग्लैंड क्रिकेट

ट्रेंडिंग वीडियो