scriptMohhamed Shami पर पत्नी से लेकर पाकिस्तानी महिला तक ने लगाए आरोप, क्यों आत्महत्या करना चाह रहे थे स्टार बॉलर? | mohammed shami was going to commit suicide his friend umesh kumar revealed the secret of that night | Patrika News
क्रिकेट

Mohhamed Shami पर पत्नी से लेकर पाकिस्तानी महिला तक ने लगाए आरोप, क्यों आत्महत्या करना चाह रहे थे स्टार बॉलर?

Mohammed Shami Secret: मोहम्मद शमी क्रिकेट जगत में आज एक बड़ा नाम है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि इसी क्रिकेट की दुनिया ने शमी को वह समय भी दिखाया जब वह आत्‍महत्‍या करने का मन बना चुके थे। आखिर वह क्‍या वजह थी, इसका खुलासा उनके दोस्त उमेश कुमार ने किया है।

नई दिल्लीJul 24, 2024 / 11:51 am

lokesh verma

Mohammed Shami Secret
Mohammed Shami Secret: मोहम्मद शमी क्रिकेट जगत में आज एक बड़ा नाम है। शमी ने कड़ी मेहनत करते हुए एक छोटे से गांव से निकलकर ये मुकाम हासिल है। भारतीय टीम के इस घातक गेंदबाज का निजी जीवन भी काफी तनावपूर्ण रहा है। जहां पत्‍नी हसीनजहां ने उन पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया तो वहीं, उन पर पाकिस्तानी महिला से पैसे लेकर मैच फिक्स करने तक का आरोप भी लगा। क्‍या आप जानते हैं कि मोहम्‍मद शमी ने एक रात आत्‍महत्‍या करने का मन बना लिया था। आखिर वह क्‍या वजह थी, इसका हैरतअंगेज खुलासा उनके दोस्त उमेश कुमार ने किया है। उन दिनों शमी उमेश कुमार के घर में ही रहते थे।

बुरी तरह से टूट गए थे मोहम्‍मद शमी

मोहम्‍मद शमी के दोस्‍त उमेश कुमार ने बताया कि पत्‍नी हसीन जहां से विवाद और पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद शमी बुरी तरह से टूट गए थे। उमेश ने शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट में खुलासा किया कि न्यूज में आई कि शमी सुसाइड करना चाहते थे। आखिर क्या बात थी? शमी दुनिया क्‍यों छोड़ना चाहते थे? हम रात को सोए करीब 4 बजे मैं पानी पीने के लिए उठा। मैं उठकर किचन की तरफ गया तो देखा कि शमी बालकनी में खड़ा है। मैं 19वें फ्लोर पर रहता था। मैं देखते ही समझ गया कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है? वह रात शमी के लिए कयामत की रात थी। उस पर दुखों का पहाड़ टूटा था। 

‘पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग का आरोप बर्दाश्त नहीं’

शमी ने उस रात कहा कि मुझे आप मार दो, सजा दो या फांसी दो, हर चीज के लिए मैं तैयार हूं। लेकिन, पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग का आरोप बर्दाश्त नहीं होता। उस वक्‍त मैंने शमी से कहा कि जीवन में कोई भी चीज ठहरती नहीं, जीवन चलता रहता है। उसके बाद एक दिन हम दोनों दोपहर के समय गप्पे मार रहे थे। उसी बीच मैसेज आया कि शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों से क्लीन चिट मिल गई है। वह दिन शमी के लिए सबसे खास था। वह खुशी शायद किसी वर्ल्ड कप को जीतने से कम नहीं थी।
यह भी पढ़ें

आशीष नेहरा छोड़ने जा रहे गुजरात टाइटंस, ये भारतीय दिग्गज बन सकता है नया हेड कोच

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी की उम्‍मीद

बता दें कि मोहम्‍मद शमी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद से ही एड़ी में चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। शमी को वर्ल्‍ड कप के दौरान भी दर्द था, लेकिन उस दर्द के बावजूद उन्‍होंने टूर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन किया। शमी ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 24 विकेट अपने नाम किए। अब मोहम्‍मद शमी ने गेंदबाजी का अभ्‍यास करना भी शुरू कर दिया है। उम्‍मीद है कि वह सितंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज से टीम में वापसी कर सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Mohhamed Shami पर पत्नी से लेकर पाकिस्तानी महिला तक ने लगाए आरोप, क्यों आत्महत्या करना चाह रहे थे स्टार बॉलर?

ट्रेंडिंग वीडियो