scriptPro Cricket League: आईपीएल में जिसका सपना नहीं हुआ पूरा, उसे प्रो क्रिकेट लीग देगा मौका, जॉन्टी रोड्स ने किया ऐलान | jonty rohdes said pro-cricket-league-aims-to-take-the-next-stage-of-cricket-post-ipl | Patrika News
क्रिकेट

Pro Cricket League: आईपीएल में जिसका सपना नहीं हुआ पूरा, उसे प्रो क्रिकेट लीग देगा मौका, जॉन्टी रोड्स ने किया ऐलान

Pro Cricket League 2024: प्रो क्रिकेट लीग के ब्रांड एंबेसडर जॉन्टी रोड्स ने ओपनिंग सीजन से पहले कहा कि आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को एक नए स्तर पर पहुंचा दिया है।

नई दिल्लीSep 01, 2024 / 04:01 pm

Vivek Kumar Singh

Pro Cricket League 2024
Pro Cricket League 2024 Venue: प्रो क्रिकेट लीग (पीसीएल) अपने पहले सीजन के लिए तैयार है, जो ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू होने वाली है। इसमें शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों और भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों का अनूठा मिश्रण होगा। प्रो क्रिकेट लीग के ब्रांड एंबेसडर जॉन्टी रोड्स ने ओपनिंग सीजन के लिए अपनी उम्मीदें साझा करते हुए कहा, “देखें कि आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को किस तरह एक नए स्तर पर पहुंचा दिया है। हालांकि, राज्य स्तर पर आईपीएल से नीचे जो कुछ होता है, वह उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि अधिकांश भारतीय राज्यों में होता है, जो अब अपनी स्वयं की लीग और प्रतिभा पूल तैयार करते हैं।”
“इसलिए, यह आश्चर्यजनक है कि कॉर्पोरेट क्रिकेट ने यह पहल की है और यह लीग उन खिलाड़ियों को मौका देगी जिन्हें अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिल पाता। इसका प्रसारण और स्ट्रीमिंग की जाएगी। यह देखना अद्भुत है कि भारत में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए अतिरिक्त स्तर का समर्थन और अवसर मिल रहा है।” हाल ही में नियुक्त लीग कमिश्नर चेतन शर्मा ने अन्य क्रिकेट लीगों की तुलना में प्रो क्रिकेट लीग की संभावनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि क्रिकेट वैसा ही रहेगा भले ही आप स्विंग के बारे में चर्चा क्यों न कर रहे हों।”

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए नया मंच

प्रतिभागियों और जिस प्रारूप में वे प्रतिस्पर्धा करेंगे, उसके बारे में अतिरिक्त जानकारी देते हुए शर्मा ने कहा, “पहले प्रो क्रिकेट लीग सीजन के लिए इस अविश्वसनीय सेटअप में नया यह है कि हम कुछ नई प्रतिभाओं को लाने में कामयाब रहे हैं, जिन्हें अब मैदान पर दो मार्की खिलाड़ियों से सहायता मिलेगी। इसके अलावा, अब जब जॉन्टी और मैं लीग के प्रभारी हैं तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट पिच, सर्वश्रेष्ठ विकेट और सर्वश्रेष्ठ मैदान उपलब्ध हों।

Hindi News / Sports / Cricket News / Pro Cricket League: आईपीएल में जिसका सपना नहीं हुआ पूरा, उसे प्रो क्रिकेट लीग देगा मौका, जॉन्टी रोड्स ने किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो