scriptIPL 2024 Qualifier-1 में आज KKR vs SRH, दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव, सुनील नरेन को मिलेगा नया जोड़ीदार | ipl 2024 qualifier 1 kkr vs srh probable playing xi rahamanullah gurbaz | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Qualifier-1 में आज KKR vs SRH, दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव, सुनील नरेन को मिलेगा नया जोड़ीदार

IPL 2024 Qualifier-1 में आज KKR और SRH के बीच आज फाइनल में पहुंचने की जंग होगी। ऐसे में दोनों की प्लेइंग इलेवन में आज बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स में आज फिल सॉल्‍ट की जगह एक नए ओपनर की एंट्री होगी।

नई दिल्लीMay 21, 2024 / 10:57 am

lokesh verma

IPL 2024 Qualifier-1
IPL 2024 Qualifier-1 में आज मंगलवार 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी तो वहीं हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 के जरिये फाइनल में पहुंचने का मौका होगा। ऐसे में आज दोनों टीमें ही जल्‍द फाइनल का टिकट कटाने के इरादे से उतरेंगी। आज दोनों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। केकेआर में आज फिल सॉल्‍ट की जगह एक नए ओपनर की एंट्री होगी। आइये इस अहम मुकाबले पहले आपको बताते हैं कि दोनों की प्‍लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?

फिल सॉल्‍ट जगह रहमनुल्लाह गुरबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो फिल सॉल्‍ट के राष्‍ट्रीय टीम से जुड़ने के चलते उसे दूसरे ओपनर यानी सुनील नारायण के जोड़ीदार की जगह भरनी होगी। फिल सॉल्ट की जगह रहमनुल्लाह गुरबाज को बतौर ओपनर उतारा जा सकता है, क्‍योंकि वह भी शुरुआत से ही सॉल्‍ट की तरह ही ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हैं। इसके अलावा टीम में अन्य कोई बदलाव की संभावना नहीं है। वैभव अरोड़ा बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेल सकते हैं। वहीं, पहले गेंदबाजी आने पर रिंकू सिंह या वेंकटेश अय्यर में से कोई एक बाहर बैठ सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नारायण, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़ें

KKR vs SRH: क्वालीफायर-1 में आज बरसेंगे रन या लगेगी विकेटों की झड़ी, देखें पिच रिपोर्ट

विजयकांत वियास्कंथ के स्‍थान पर मयंक मार्कंडे

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो उसमें भी एक बदलाव हो सकता है। विजयकांत वियास्कंथ के स्‍थान पर मयंक मार्कंडे को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि वह स्पिन का भी थोड़ा अनुभव रखते हैं। वहीं, राहुल त्रिपाठी प्‍लेइंग इलेवन में बने रह सकते हैं, जो लंबे समय के बाद खेल रहे हैं। इस स्थिति में मयंक अग्रवाल को चांस नहीं मिलेगा। टी नटराजन बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेलते नजर आएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मयंक मार्कंडे।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2024 Qualifier-1 में आज KKR vs SRH, दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव, सुनील नरेन को मिलेगा नया जोड़ीदार

ट्रेंडिंग वीडियो