scriptCSK vs SRH: गायकवाड के बाद देशपांडे ने गेंद से काटा गदर, हैदराबाद को चेन्नई ने लगातार 5वीं बार रौंदा | ipl 2024 csk vs srh highlights chennai super kings beats sunrisers hyderabad ruturaj gaikwad tushar deshpande | Patrika News
क्रिकेट

CSK vs SRH: गायकवाड के बाद देशपांडे ने गेंद से काटा गदर, हैदराबाद को चेन्नई ने लगातार 5वीं बार रौंदा

IPL 2024, CSK vs SRH: चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को लगातार 5वीं बार हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज तक चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक स्टेडियम में नहीं हरा सकी है।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 11:38 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, CSK vs SRH
Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने हराकर सीजन की 5वीं जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने ऋतुराज गायकवाड के 98 और डेरिल मिचेल के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 212 रन बनाए। 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज सिर्फ 134 रन ही बना सके और 78 रनों से मुकाबला हार गए।
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत करने उतरे अजिंक्या रहाणा और ऋतुराज गायकवाड। तीसरे ओवर में 12 गेंदों का सामना करने के बाद रहाणे 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद गायकवाड का साथ देने आए डेरिल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की और धमाकेदार अर्धशतक पूरा किया। गायकवाड़ ने भी फिफ्टी पूरी की।
मिचेल 32 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि गायकवाड जमे रहे और दुबे के साथ मिलकर उन्होंने चेन्नई की पारी को आगे बढ़ाया। पारी के 20वें ओवर में गायकवाड बाउंड्री लाइन पर लपके गए। उन्होंने 54 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 98 रन की पारी खेली। शिवम दुबे ने 20 गेंदों में 39 रन बनाए। धोनी ने भी दो गेंदों का सामना कर 5 रन बनाए और टीम को 212 तक पहुंचा दिया।

134 पर ही ढेर हो गई सनराइजर्स हैदराबाद

213 रन के लक्ष का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तुषार देशपांडे ने टॉप तीन बल्लबाजों को पलक झपकते ही धारासाई कर दिया। ट्रेविस हेड 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो अभिषेक शर्मा 15 और अमोलप्रीत सिंह पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। एडेन मार्करम ने 32 रन जरूर बनाए लेकिन मथिशा पथिराना की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और पूरी टीम 19वें ओवर में ही 134 रन पर ढेर हो गई। तुषार देशपांटे ने 3 ओवर में 4 विकेट झटके तो मुस्तफिजुर रहमान और मथिशा पथिराना ने 2-2 विकेट हासिल किए।

Home / Sports / Cricket News / CSK vs SRH: गायकवाड के बाद देशपांडे ने गेंद से काटा गदर, हैदराबाद को चेन्नई ने लगातार 5वीं बार रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो