scriptलगातार तीसरे शतक से चूकीं स्मृति मंधाना, आखिरी वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा किया सूपड़ा साफ | Indian women cricket team beat south africa by 6 wickets in last ODI sealed series by 3-0 | Patrika News
क्रिकेट

लगातार तीसरे शतक से चूकीं स्मृति मंधाना, आखिरी वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा किया सूपड़ा साफ

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में टीम ने 40.4 ओवर में चार विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। पिछले दो मुकाबलों में शतक जड़ने वालीं स्मृति मंधाना ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन वे इस बार शतक से चूक गईं।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 09:08 pm

Siddharth Rai

India vs South Africa Women ODI series: भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुक़ाबला आज बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हारा दिया। इस जीत के साथ भारत ने दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में टीम ने 40.4 ओवर में चार विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। पिछले दो मुकाबलों में शतक जड़ने वालीं स्मृति मंधाना ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन वे इस बार शतक से चूक गईं। मंधाना ने 83 गेंद पर 11 चौके की मदद से 90 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 गेंद पर 42 रन, प्रिय पूनिया ने 40 गेंद पर 28, शैफाली वर्मा ने 39 गेंद पर 28 और जेमिमा रोड्रिगेज ने 31 गेंद पर 19 रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तुमी सेखुखुने, नॉनकुलुलेको म्लाबा और अयाबोंगा खाका ने एक – एक विकेट झटके। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। टीम की तरफ से कप्तान लौरा ने 57 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। तानजिम के बल्ले से 38 रन निकले। वहीं, भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा और अंरुधति ने 2-2 विकेट झटके।

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने 143 रन से साउथ अफ्रीका को मात दी थी, जबकि दूसरे वनडे मैच में भारत को कड़ा संघर्ष करना पड़ा था और उस मैच को भारत ने 4 रन के करीबी अंतर से अपने नाम किया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / लगातार तीसरे शतक से चूकीं स्मृति मंधाना, आखिरी वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा किया सूपड़ा साफ

ट्रेंडिंग वीडियो