scriptअफगानिस्तान के खिलाफ हाथ में ‘ब्लैक बैंड’ पहन कर उतरी भारतीय टीम, जानें क्या है वजह | Indian cricket team is wearing black arm bands in memory of David Johnson T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ में ‘ब्लैक बैंड’ पहन कर उतरी भारतीय टीम, जानें क्या है वजह

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम हाथ में काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी है। टीम पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन को श्रद्धांजलि दे रही है, जिनकी मौत गुरूवार को बेंगलुरु में हुई है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 09:28 pm

Siddharth Rai

David Johnson, India vs Afghanistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का तीसरा मुक़ाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम हाथ में ब्लैक बैंड पहन कर मैदान में उतरी है। टीम ने पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन की याद में ऐसा किया है।

जॉनसन का गुरूवार को बेंगलुरु में 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। टॉस होने के तुरंत बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन की याद में हाथों पर काली पट्टी पहनेगी।’ जॉनसन ने भारत के लिए दो टेस्ट खेले और तीन विकेट हासिल किए। वह 1990 के दशक में कर्नाटक के जवागल श्रीनाथ, डोडा गणेश और प्रसाद के घातक तेज आक्रमण का हिस्सा थे। 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में केरल के खिलाफ 10 विकेट लेने के बाद वह सुर्खियों में आए।

उनके 10-152 के आंकड़े ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और चोट के कारण श्रीनाथ के बाहर होने के बाद उन्होंने 1996 में दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया। उन्होंने कथित तौर पर मैच में 157.8 किमी प्रति घंटे की गति भी निकाली।

भारत के लिए उनकी दूसरी उपस्थिति उस वर्ष के अंत में डरबन में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी। उन्होंने अपने करियर के आखिरी भारतीय मैच में तीन विकेट लिए जिसमें हर्शल गिब्स और ब्रायन मैकमिलन के विकेट शामिल थे। 39 प्रथम श्रेणी मैचों में, उन्होंने 125 विकेट हासिल किए, जबकि 33 लिस्ट ए मैचों में, उन्होंने 41 शिकार किए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ में ‘ब्लैक बैंड’ पहन कर उतरी भारतीय टीम, जानें क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो