scriptIND vs AUS: कंगारुओं को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, जानें क्यों कहा- ‘कुछ भी नहीं बदलेगा’ | ind vs aus rohit sharma praised kuldeep yadav and ready to face england in t20 world cup 2024 semifinal | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS: कंगारुओं को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, जानें क्यों कहा- ‘कुछ भी नहीं बदलेगा’

IND vs AUS Highlights: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल से पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। अब उनका अगला मुकाबला 27 जून को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 01:11 am

Vivek Kumar Singh

IND vs AUS
Rohit Sharma on Kuldeep Yadav: सोमवार की देर रात सेंट लूसिया में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकरा अंतिम 4 का टिकट कंफर्म कर लिया। टीम इंडिया अब 27 जून के गयाना में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का सामना करेगी। कप्तान और प्लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा की 41 गेंदों पर सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से सजी 92 रन की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के सुपर आठ के ग्रुप एक मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारत ने पांच विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को 181 रन पर ही रोक दिया।

2022 में इंग्लैंड से हार गया था भारत

भारत ने इस जीत से ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल वनडे विश्व कप के फ़ाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। भारत का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 27 जून को मुकाबला होगा, जहां टीम इंडिया 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहली गेंद से ही अपने इरादे साफ़ कर दिए थे और उनके द्वारा दिलाई गई शुरुआत के चलते भारत ने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था।
दूसरी पारी में मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड भारत के लिए सिरदर्द बने थे लेकिन कुलदीप के स्पैल ने भारत को वापसी का मौक़ा दिया। बुमराह हर बार की तरह इस बार भी शानदार रहे। उन्होंने हेड का महत्वपूर्ण विकेट निकाला। हेड ने 43 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 37 रन पर तीन विकेट और कुलदीप यादव ने 24 रन पर दो विकेट लिए। बुमराह ने हेड का विकेट निकाला। अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिला।
इस मैच के बाद रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की काफी सराहना की। उन्होंने कहा, “हम विपक्षी टीम के खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, हमें जो करना था, वह करते रहे। इससे हमें एक टीम के रूप में अच्छा आत्मविश्वास मिला। 200 एक अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां खेल रहे होते हैं, जहां हवा एक बड़ा फैक्टर होती है, तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि हम परिस्थितियों के साथ बहुत अच्छे से पेश आए, और यह खिलाड़ियों के अपने काम करने के बारे में था।”

रोहित शर्मा ने की कुलदीप यादव की तारीफ

कुलदीप की तारीफ में रोहित शर्मा ने कहा, “यहां सही समय पर विकेट लेने से मैच का रुख पल गया। हम जानते हैं कि कुलदीप यादव की क्या क्षमता है लेकिन हमें जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल करना होगा। न्यूयॉर्क में सीमर के अनुकूल विकेट थे, जिसकी वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा, लेकिन हम जानते थे कि यहां उनकी बड़ी भूमिका है।” इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, “हम कुछ अलग नहीं करना चाहते, एक ही तरह से खेलना चाहते हैं और सभी को पता है कि क्या करना है। खुलकर खेलें और आगे क्या होने वाला है, इस बारे में ज्यादा न सोचें। हम लगातार ऐसा कर रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है। यह एक अच्छा मैच होगा, एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AUS: कंगारुओं को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, जानें क्यों कहा- ‘कुछ भी नहीं बदलेगा’

ट्रेंडिंग वीडियो