scriptMost Run in Test Cricket: खतरे में सचिन का सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड, जो रूट अब सिर्फ इतने रन ही रह गए हैं दूर | former england captain michael Vaughan backed Joe Root to break sachin tendulkar most test run record | Patrika News
क्रिकेट

Most Run in Test Cricket: खतरे में सचिन का सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड, जो रूट अब सिर्फ इतने रन ही रह गए हैं दूर

टेस्ट क्रिक्रेट में सचिन तेंदुलकर ने ऐसे कितने रिकॉर्ड बना डाले हैं, जिसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए किसी सपने की तरह है लेकिन माइकल वॉन को लगता है कि जो रूट उनके सबसे ज्यादा टेस्ट रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

नई दिल्लीJul 22, 2024 / 08:17 pm

Vivek Kumar Singh

Most Test Runs
Most Test Runs: सोमवार को ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट क्रिकेट सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 241 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ-साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में भी बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की बात करें, तो इंग्लिश टीम ने चौथे दिन ही मैच के साथ-साथ सीरीज अपने नाम कर ली। रविवार को 385 रनों का लक्ष्य चेज कर रही वेस्टइंडीज की टीम 143 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर शोएब बशीर (5-41) सबसे सफल गेंदबाज रहे।
इंग्लैंड अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना चुका है। तीसरा और आखिरी मुकाबला बर्मिंघम में 26 जुलाई से खेला जाएगा। इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच पारी और 114 रन से जीता था। इस मैच के दूसरी पारी में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले जो रूट ने अपना 32वां शतक लगाया। जिसके बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी तारीफ की और कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

12 हजार टेस्ट रन की करीब रूट

पिछले कुछ सालों में कई खिलाड़ी तेंदुलकर के रिकॉर्ड को चुनौती देने के करीब पहुंचे हैं, लेकिन उनकी उपलब्धि अछूती रही है। हालांकि वॉन मानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के रनों के रिकॉर्ड को जो रूट तोड़ सकते हैं। सचिन तेंदुलकर ने 24 साल के शानदार करियर में 15,921 टेस्ट रन बनाए हैं। ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ रूट ने अपना 32वां टेस्ट शतक बनाया, जिसमें 122 रनों की शानदार पारी शामिल थी, जिसमें 10 चौके शामिल थे। रूट 12,000 टेस्ट रन बनाने वाले इतिहास के केवल सातवें बल्लेबाज बनने से सिर्फ 60 रन दूर हैं और यही फॉर्म दो साल जारी रही तो वह सचिन के सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Most Run in Test Cricket: खतरे में सचिन का सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड, जो रूट अब सिर्फ इतने रन ही रह गए हैं दूर

ट्रेंडिंग वीडियो