scriptENG vs OMN: इंग्लैंड ने ओमान की उड़ाई धज्जियां, मात्र 19 गेंद में खत्म कर दिया ‘करो या मरो’ मुक़ाबला | England beats Oman by 8 wickets in do or die match for super 8 in T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs OMN: इंग्लैंड ने ओमान की उड़ाई धज्जियां, मात्र 19 गेंद में खत्म कर दिया ‘करो या मरो’ मुक़ाबला

ENG vs OMN: ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 47 रनों को रखा। जवाब में इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 08:52 am

Siddharth Rai

England vs Oman, T20 world cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 28वां मुक़ाबला गत चैम्पियन इंग्लैंड और ओमान के बीच खेला गया। एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गई इस मुक़ाबले में इंग्लैंड ने ओमान की धज्जियां उड़ा दी। इंग्लैंड के लिए यह ‘करो या मरो’ मुक़ाबला था ऐसे में इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इसे मात्र 3.1 ओवर में खत्म कर दिया और 8 विकेट से मैच जीत लिया।

इस मैच में ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 47 रनों को रखा। जवाब में इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। बटलर ने आठ गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन की पारी खेली। उनके अलावा फिलिप सॉल्ट ने तीन गेंद में दो छक्के की मदद से 12 रन और विल जैक्स सात गेंद में पांच रन बनाए। विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टो दो गेंद में दो चौके की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे। ओमान की ओर से बिलाल खान और कलीमुल्लाह को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले ओमान की टीम 13.2 ओवर में 47 रन पर सिमट गई। प्रतीक अठावले पांच रन, कश्यप नौ रन, कप्तान आकिब इलियास आठ रन, जीशान मकसूद एक रन, खालिद कैल एक रन, अयान खान एक रन, शोएब खान 11 रन, मेहरान खान शून्य, फयाद बट दो रन और कलीमुल्लाह पांच रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को तीन-तीन विकेट मिले।

इस बड़ी जीत ने इंग्लैंड का नेट रन रेट +3.081 कर दिया है। अब इंग्लिश टीम का नेट रन रेट स्कॉटलैंड (+2.164) से बेहतर हो गया है। इंग्लैंड की टीम को अब नामीबिया के खिलाफ बस जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, स्कॉटलैंड के ऑस्ट्रेलिया से हारने का इंतज़ार करना होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs OMN: इंग्लैंड ने ओमान की उड़ाई धज्जियां, मात्र 19 गेंद में खत्म कर दिया ‘करो या मरो’ मुक़ाबला

ट्रेंडिंग वीडियो