scriptदिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को हेड कोच के पद से हटाया, इस भारतीय दिग्‍गज को मिल सकती है जिम्‍मेदारी | delhi capitals remove ricky ponting from head coach post sourav ganguly could assume new role | Patrika News
क्रिकेट

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को हेड कोच के पद से हटाया, इस भारतीय दिग्‍गज को मिल सकती है जिम्‍मेदारी

Delhi Capitals Remove Ricky Ponting: दिल्ली कैपिटल्स ने सात साल के कार्यकाल के बाद हेड कोच रिकी पोंटिंग को हटा दिया है। अब कयास लगाए जा रहे है कि सौरव गांगुली को हेड कोच की अतिरिक्त जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 08:26 am

lokesh verma

Delhi Capitals Remove Ricky Ponting
Delhi Capitals Remove Ricky Ponting: दिल्ली कैपिटल्स ने सात साल के कार्यकाल के बाद हेड कोच रिकी पोंटिंग को हटा दिया है। इसके पीछे का कारण सात साल में उनका डीसी को आईपीएल ट्रॉफी नहीं जिता पाना माना जा रहा है। हालांकि टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। अब कयास लगाए जा रहे है कि वर्तमान में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के निदेशक सौरव गांगुली को आगामी सीजन में हेड कोच की अतिरिक्त जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। रिकी पोंटिंग को हटाने की घोषणा दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर की है। इसके साथ ही फ्रेंचाइजी ने पोंटिग के साथ बिताए समय को लेकर भावनात्मक पोस्ट भी किया है।

डीसी ने एक्‍स पर लिखा ये पोस्‍ट

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट में लिखा है कि जैसा कि आप हमारे मुख्य कोच के रूप में आगे बढ़ रहे हैं, हमारे लिए इसे शब्दों में बयां करना अविश्वसनीय रूप से कठिन लग रहा है। चार चीजें जो आपने हमें हर बार बताईं- देखभाल, प्रतिबद्धता, रवैया और प्रयास वे हमारे साथ बिताए सात सालों को समेटती हैं।

प्रदर्शन प्रबंधन की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा

वहीं, ये बात भी सामने आई है कि पोंटिंग को स्पष्ट रूप से पहले बताया गया था कि उनका प्रदर्शन प्रबंधन की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाया है, जबकि उन्हें सात साल का अभूतपूर्व कार्यकाल दिया गया था, लेकिन वे वांछित परिणाम नहीं दे पाए। ऑस्ट्रेलिया को दो विश्व कप जिताने वाले पोंटिंग 2019 में फ्रेंजाइजी में शामिल हुए थे। टीम 2021 में अपने पहले फ़ाइनल में पहुंची, लेकिन बाद के वर्षों में उनका प्रदर्शन शुरुआती क्षमता के अनुरूप नहीं रहा।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK Final: पाकिस्तान को WCL फाइनल में 5 विकेट से धूल चटाकर भारत बना चैंपियन

गांगुली को मिल सकती है मुख्य कोच की भूमिका 

दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष अधिकारियों ने रिकी पोंटिंग को सूचित किया है कि वे इस बात से खुश नहीं हैं कि टीम सात साल में चैंपियनशिप नहीं जीत पाई और वे सहयोगी स्टाफ़ में फेरबदल करने की कोशिश कर रहे हैं। वह अगले साल जारी नहीं रहेंगे। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि डीसी या तो नया मुख्य कोच नियुक्त करेगा या फिर गांगुली को मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए कहेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को हेड कोच के पद से हटाया, इस भारतीय दिग्‍गज को मिल सकती है जिम्‍मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो