scriptदिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में फ्रेंचाइजी मालिक बनने के लिए डीडीसीए ने जारी किया टेंडर | ddca releases tender invitations for inaugural season of delhi premier league | Patrika News
क्रिकेट

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में फ्रेंचाइजी मालिक बनने के लिए डीडीसीए ने जारी किया टेंडर

Delhi Premier League: DDCA ने अपने आगामी राज्य स्तरीय टी20 लीग में टीम फ्रेंचाइजी के मालिक बनने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। पुरुषों और महिलाओं के लिए क्रिकेट लीग का नाम दिल्ली प्रीमियर लीग रखा गया है।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 11:31 am

lokesh verma

Delhi Premier League
Delhi Premier League: बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त राज्य इकाई दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने अपने आगामी राज्य स्तरीय टी20 लीग में टीम फ्रेंचाइजी के मालिक बनने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। पुरुषों और महिलाओं के लिए क्रिकेट लीग का नाम दिल्ली प्रीमियर लीग रखा गया है। डीडीसीए ने लीग में भाग लेने के लिए प्रस्तावित टीम फ्रेंचाइजी पर बोली लगाने वालों को आमंत्रित करते हुए एक ‘नोटिस इनवाइटिंग टेंडर’ (NIT) जारी किया है। गवर्निंग बॉडी ने अगस्त/सितंबर 2024 में इस नई लीग का आगाज करने का प्रस्ताव रखा था।

पुरुषों और महिलाओं की छह-छह टीमें होंगी शामिल 

बताया जा रहा है कि इस लीग में शुरुआत में पुरुषों और महिलाओं की छह-छह टीमें शामिल होंगी, जो प्रत्येक सीज़न के दौरान राउंड-रॉबिन फॉर्मेट के तहत लीग में हिस्‍सा लेंगी। जिसमें विजेता, उपविजेता और तीसरे स्थान का फैसला करने के लिए पहले राउंड के बाद प्ले-ऑफ मैच होंगे। डीडीसीए समय के साथ लीग में भाग लेने वाली टीमों की संख्या में बदलाव कर सकता है।

15 जुलाई तक जमा कर सकेंगे बोली

टीम मालिक बनने के लिए न्यूनतम बोली 25 लाख रुपए रखी गई है। मूल्यांकन के बाद योग्य बोलीदाताओं को अंतिम निर्णय लेने से पहले एक प्रस्तुति देनी होगी। सफल बोली लगाने वाले को डीपीएल के पांच सीज़न या पांच साल की अवधि के लिए अनुबंधित किया जाएगा। समझौते में किसी भी उल्लंघन की स्थिति में अनुबंध समाप्त करने का अधिकार डीडीसीए के पास सुरक्षित रहेगा। बोली जमा करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में फ्रेंचाइजी मालिक बनने के लिए डीडीसीए ने जारी किया टेंडर

ट्रेंडिंग वीडियो