scriptअफगानिस्तान की जीत से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास | david warner has retired from international cricket after afghanistan vs bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान की जीत से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

David Warner Retirement: अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया है और डेविड वॉर्नर का क्रिकेट करियर खत्‍म हो गया है। क्‍योंकि वे पहले ही टी20 वर्ल्‍ड के बाद संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 02:51 pm

lokesh verma

David Warner Retirement
David Warner Retirement: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 सुपर-8 के आखिरी बारिश बाधित मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें भी खत्‍म हो गई हैं। कंगारू टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ ही डेविड वॉर्नर का क्रिकेट करियर भी खत्‍म हो गया है, क्‍योंकि टेस्‍ट और वनडे से पहले ही संन्‍यास लेने वाले डेविड वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट से पहले कहा था कि ये टी20 वर्ल्‍ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा, इसके बाद वह वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्‍यास ले लेंगे। डेविड वॉर्नर ने 24 जून 2024 को भारत के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल लिया है।

पहले ही कर दी थी संन्‍यास की घोषणा

दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले डेविड वॉर्नर ने कहा था कि वह इस बात से राहत महसूस कर रहे हैं कि वह इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। वॉर्नर ने कहा कि असली क्रिकेट फैंस उन्हें ऐसे प्‍लेयर के रूप में देखेंगे कि जिसने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से खेल बदलने का प्रयास किया। वापसी के बाद 2018 से मैं अकेला ऐसा खिलाड़ी रहा, जिसने काफी आलोचना झेली।

वॉर्नर पर लगा था एक साल का बैन

बता दें कि वॉर्नर ने ऐसा इसलिए कहा था, क्‍योंकि उन्‍हें 2018 में सैंडपेपर गेट प्रकरण के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के बाद से वह काफी सफल रहे हैं। बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही वॉर्नर टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा है कि अगर 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को उनकी जरूरत हुई तो वह उपलब्‍ध रहेंगे।
यह भी पढ़ें

राशिद खान ने टी20 वर्ल्‍ड कप में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने

डेविड वॉर्नर ने बनाए 19 हजार रन

सेंडपेपर गेट प्रकरण को छोड़ दें तो डेविड वॉर्नर का अंतरराष्‍ट्रीय करियर काफी अच्‍छा रहा है। उन्होंने सभी फॉर्मेट में कुल 49 शतक जड़े हैं। उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में करीब 19 हजार रन बनाए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अफगानिस्तान की जीत से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

ट्रेंडिंग वीडियो