scriptअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के साथ डेविड वॉर्नर का ‘यूटर्न’, इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी | david warner confirms international retirement but may return in champions trophy 2025 | Patrika News
क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के साथ डेविड वॉर्नर का ‘यूटर्न’, इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी

David Warner Confirms Retirement: डेविड वार्नर ने अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास की पुष्टि करते हुए अगले साल होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी का दरवाज़ा खुला रखा है।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 11:07 am

lokesh verma

David Warner Confirms Retirement
David Warner Confirms Retirement: डेविड वार्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले दिसंबर 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के बाद टेस्ट प्रारूप से संन्यास लिया। इसके बाद उन्होंने पिछले साल ही भारत में खेले गए वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की। वहीं, हाल ही में कंगारू टीम के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 में बाहर होने के बाद टी20 क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया। लेकिन, उन्‍होंने पाकिस्‍तान में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए खुद को उपलब्ध बताते हुए सबको हैरान कर दिया है।

‘मैं चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए भी तैयार हूं’

डेविड वॉर्नर ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि मैं कुछ समय तक फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा और अगर मुझे चुना जाता है तो मैं चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए भी तैयार हूं।

अध्याय समाप्त!

डेविड वॉर्नर ने अपनी पोस्‍ट में लिखा… अध्याय समाप्त! इतने लंबे समय तक उच्चतम स्तर पर खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। ऑस्ट्रेलिया मेरी टीम थी। मेरे करियर का अधिकांश हिस्सा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रहा। ऐसा कर पाना मेरे लिए सम्मान की बात है। सभी प्रारूपों में 100 मैच खेलना मेरा मुख्य आकर्षण है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया। मेरी पत्नी और मेरी बेटियां, जिन्होंने इतना त्याग किया, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद, वार्नर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा।
यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा, इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह

हम किस दौर से गुज़रे हैं…

वॉर्नर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कभी नहीं जान पाएगा कि हम किस दौर से गुज़रे हैं। सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, मैं वास्तव में आशा करता हूं कि मैंने आपका मनोरंजन किया है और क्रिकेट को बदल दिया है, खासकर टेस्ट, इस तरह से कि हम दूसरों की तुलना में थोड़ा तेज़ी से रन बनाते हैं। हम प्रशंसकों के बिना वह नहीं कर सकते, जो हमें पसंद है, इसलिए धन्यवाद।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के साथ डेविड वॉर्नर का ‘यूटर्न’, इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो