scriptभारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद अब बांग्लादेश भी बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, बस करना होगा ये काम | Bangladesh can also qualify for semifinal if the beat afghanistan by 62 runs India beat australia T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद अब बांग्लादेश भी बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, बस करना होगा ये काम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत के साथ भारत ने अफ़ग़ानिस्तान के साथ – साथ बांग्लादेश के लिए भी सेमीफाइनल का रास्ता खोल दिया है। सुपर 8 के ग्रुप ए में भारत ने तीनों मैच जीतकर छह अंक के साथ सेमीफाइनल में अपनी बर्थ पक्की कर ली है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 12:13 am

Siddharth Rai

Bangladesh and Afghanistan Semifinal scenario, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। सोमवार को सेंट लूसिया के डैरेन सेमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 51वें मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के बाद वह सेमीफाइनल में जाने वाली तीसरी टीम है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत के साथ भारत ने अफ़ग़ानिस्तान के साथ – साथ बांग्लादेश के लिए भी सेमीफाइनल का रास्ता खोल दिया है। सुपर 8 के ग्रुप ए में भारत ने तीनों मैच जीतकर छह अंक के साथ सेमीफाइनल में अपनी बर्थ पक्की कर ली है। अब इस ग्रुप से एक और टीम क्वालीफाई करेगी। ऑस्ट्रेलिया के तीन मैच में अब दो अंक हैं और उनका नेट रन रेट -0.331 है। वहीं अफ़ग़ानिस्तान के दो मैच में दो अंक हैं और उनका नेट रन रेट -0.650 है। वहीं बांग्लादेश के दो मैच में कोई अंक नहीं हैं। उनका नेट रन रेट -2.489 है।

सुपर 8 का आखिरी मुक़ाबला कल अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। किंग्सटाउन के सेंट विंसेंट मैदान पर खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में अगर अफ़ग़ानिस्तान जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगा और ऑस्ट्रेलिया इस टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा। लेकिन अगर अफ़ग़ानिस्तान हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बना लेगा। लेकिन अगर बांग्लादेश अफ़ग़ानिस्तान को 62 रन या उससे ज्यादा के अंतर से हरा देता है तो वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद अब बांग्लादेश भी बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, बस करना होगा ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो