scriptबालिका शिक्षा निशुल्क करना सरकार की पहली प्राथमिकता | The Government's first priority to make girl child education free | Patrika News
चूरू

बालिका शिक्षा निशुल्क करना सरकार की पहली प्राथमिकता

उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि सबसे पहले बालिका शिक्षा को निशुल्क करना सरकार की प्राथमिकता रहेगी।

चूरूJan 01, 2019 / 01:37 pm

Madhusudan Sharma

churu news

बालिका शिक्षा निशुल्क करना सरकार की पहली प्राथमिकता

बीकानेर जाते समय राजलदेसर में बोले शिक्षा मंत्री भाटी
राजलदेसर. उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि सबसे पहले बालिका शिक्षा को निशुल्क करना सरकार की प्राथमिकता रहेगी। कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में उच्च शिक्षा का सुदृढ़ीकरण करना मुख्य बिन्दु है। घोषणा पत्र में कॉलेज बिल्डिंग बनाना, स्कूलों में रिक्त चल रहे पदों पर शिक्षक लगाना, बालिका शिक्षा निशुल्क करना कहा गया है। भाटी ने कहा कि यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली बालिकाओं को पूर्ण रूप से निशुल्क करने की बात चुनावी घोषणा पत्र में कही गई है जिसे सबसे पहले लागू किया जाएगा। वे जयपुर से बीकानेर जाते समय अल्प समय के लिए राजलदेसर में रुके थे।
सरकार कॉलेज शिक्षा को रोजगारोमुंखी बनाने के लिए काम करेगी। कॉलेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों व प्रतिभावान एवं मेघावी छात्र-छात्राओं को आरएएस, आरजेएस आदि की तैयारी के लिए सरकार निशुल्क कोचिंग चालू करने की योजना लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जो चुनावी घोषणा पत्र है वह मुख्य एजेंडा रहेगा। आमजन को प्रत्येक क्षेत्र में राहत दी जाएगी। यह सरकार आमजन की सरकार है।
चूरू. रतनगढ़ स्थित एक होटल में सोमवार को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी का सर्व समाज की ओर से स्वागत किया गया। मंत्री भाटी जयपुर से बीकानेर जाते समय यहां रुके थे। भाटी ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश को अग्रिम पंक्ति में लाएंगे। इस मौके पर पीसीसी सदस्य रमेशचंद्र इंदौरिया, ओमप्रकाश गौड़, नगर अध्यक्ष अरविंद चाकलान, संतोष बाबू इंदौरिया आदि उपस्थित थे। पायली के पास राजपूत समाज के युवकों ने भाटी का स्वागत किया। इधर राजलदेसर में कांग्रेस, करणी सेना, बजरंगदल की ओर से स्वागत किया गया। कांग्रेस के लक्ष्मीनारायण पारीक, एडवोकेट सतीश मारू, चम्पालाल भाटी, सुशील घोषल, पूनमचन्द, करणी नाई ने स्वागत किया। हाइवे स्थित एक होटल में करणीसेना जिलाध्यक्ष गजेन्द्रसिंह, गिरधारीसिंह बीका, हिम्मतसिंह, बामणियां सरपंच जीतेन्द्रसिंह, गिरवरसिंह राठौड़ ने अभिनन्दन किया। बजरंग दल की ओर से निरंजन खडोलिया, शक्तिसिंह, गजेन्द्रसिंह, शीतलप्रकाश खडोलिया, अरविन्द भार्गव ने भाटी को तलवार भेंट कर स्वागत किया। गांव परसनेऊ में भी सरपंच प्रकाश मेघवाल, नौरंगसिंह, जगदीश पुजारी ने भाटी का स्वागत किया ।
बुडानिया ने सुनी लोगों की समस्याएं
तारानगर. विधायक नरेन्द्र बुडानिया ने वार्ड ३ स्थित आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी। लोगों ने विधायक बुडानिया से गांवों में चल रही पेयजल समस्या दूर करने, नहर का निर्माण कार्य आगे बढ़वाने, काटे रकबों को जुड़वाने की मांग की। राजस्थान विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ ने विद्यार्थी मित्र शिक्षक व पंचायत सहायकों की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की। बुडानिया ने आश्वासन दिया। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष जयचंद शर्मा, कृष्ण सहारण, पुष्करदत्त इंदौरिया, मानसिंह सैनी, राजेन्द्र सहारण, नरेन्द्र दूत मौजूद थे।
छापर. विधायक अभिनेष महर्षि ने कहा कि राज्य सरकार का कर्जमाफी महज किसानों के साथ छलावा है। महर्षि ने कहा कि हरिणों से किसानों का नुकसान जो हो रहा है उससे बचाव करवाने के साथ साथ पर्यटन कि दृष्टि से छापर को विकसित किया जाएगा। वे सोमवार को तफरी घर में आयोजित स्नेह मिलन समारोह में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। नानकराम तापडिय़ा, विष्णुदत्त त्रिवेदी,पवन चितलांगीया, श्याम सुन्दर राठी,बजरंगलाल लाहोटी, मगनसिंह दुधोडिय़ा, प्रदीप सुराणा ने विधायक का स्वागत किया। विधायक महर्षि ने मोहिल वंश के सूमरखंा की दरगाह पर चादर चढ़ाई। यहां घमण्डी खां, मुमताज किलानिया, मोसीन खान मौजूद थे। भैरू जी ग्रुप की ओर से आयोजित चौपड़ा बाजार में वस्त्र सेवा कार्यक्रम में भाग लिया। इस मौके पर चमन जैन, मन्नालाल दर्जी ने माल्यार्पण कर किया।

Hindi News / Churu / बालिका शिक्षा निशुल्क करना सरकार की पहली प्राथमिकता

ट्रेंडिंग वीडियो