scriptसामने से चमकने लगा मेडिकल कॉलेज, अंदर से अभी अधूरा | Medical college started shining from the front, incomplete from inside | Patrika News
चूरू

सामने से चमकने लगा मेडिकल कॉलेज, अंदर से अभी अधूरा

नहीं तैयार हुए कक्ष-कक्ष व लैब, सरकार व चिकित्सा शिक्षा विभाग भी नहीं है गंभीर, कार्यकारी एजेंसी, चिकित्सा शिक्षा विभाग व सरकार की ढिलाई के कारण मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा नहीं हो रहा है

चूरूAug 01, 2018 / 11:50 am

Rakesh gotam

churu medical college

churu medical college

चूरू.

कार्यकारी एजेंसी, चिकित्सा शिक्षा विभाग व सरकार की ढिलाई के कारण मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा नहीं हो रहा है। इधर, प्रथम चरण में काउंसलिंग के बाद फीस जमा करवा चुके छात्र एक अगस्त से मेडिकल मेडिकल वेरीफिकेशन के लिए कॉलेज में आने लगेंगे लेकिन अभी तक कक्षा-कक्ष भी तैयार नहीं हो पाए हैं। हालांकि कॉलेज के मुख्य भाग का काम पूरा कर दिया गया है। सामने ले लगता है कि कॉलेज तैयार हो गया लेकिन अभी अंदर से काफी काम बाकी है। ना ही लैब तैयार हो पाई है और न ही कक्षा-कक्ष ऐसे में छात्र कहां बैठेंगे इसका कोई ठिकाना नहीं है। अभी तक जिस स्थिति में कक्षा-कक्ष हैं उन्हे तैयार करने में करीब 10 से 15 दिन लग जाएंगे। छत में लगाने के लिए फालसिलिंग भी नहीं आई है।

इसलिए अटका है मामला


जानकारी के मुताबिक कार्यकारी एजेंसी एचएससीएल कम्पनी एनबीसीसी में मर्ज हो गई। इसके कारण एचएससीएल के काफी कर्मचारी कुछ कारणों से हड़ताल पर चले गए, जिसकी वजह से एचएससीएल जो काम करवा रही थी उसके अधिक कामकाज एकसाथ रुक गए। हड़ताल अभी तक जारी है जिससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

डेविएशन का मामला भी लटका है


जानकारी के मुताबिक अभी तक डेविएशन का मामला भी अटका पड़ा है। डेविएशन को स्वीकृति नहीं मिल पा रही है जिससे कुछ काम उसके कारण रुके पड़े हैं। लेकिन इसके प्रति न तो सरकार गंभीर दिख रही और न ही चिकित्सा शिक्षा विभाग। यही नतीजा रहा तो आने वाले छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अभी तक छात्रावास भी पूरी तरह तैयार नहीं हो पाया है। उसमें भी कुछ न कुछ कमियां हैं।

आज से होगा वेरीफिकेशन


जानकारी के मुताबिक प्रथम काउंसङ्क्षलग में कुल 57 विद्यार्थियों ने चूरू मेडिकल कॉलेज को चुना है। फीस भी जमा करवा दी है। बुधवार से शुक्रवार तक इनका मेडिकल वेरीफिकेशन किया जाएगा। लेकिन अभी तक तैयारी पूरी नहीं है।
विद्यार्थियों को नहीं होगी समस्या


वहीं प्रिंसिपल डा. वीरबहादुरसिंह का दावा है कि कॉलेज में आने वाले छात्रों को छात्रावास, खाने-पीने की कोई समस्या नहीं होगी। सभी तैयारी कर ली गई हैं। काउंसलिंग फाइनल होने तक सबकुछ तैयार हो जाएगा।

Hindi News / Churu / सामने से चमकने लगा मेडिकल कॉलेज, अंदर से अभी अधूरा

ट्रेंडिंग वीडियो