scriptRajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ करेगा बेहाल, फिर शुरू होगा बारिश का दौर, मौसम विभाग की चेतावनी जारी | Due to western disturbance, rain will start again in Rajasthan, IMD warning issued | Patrika News
चुरू

Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ करेगा बेहाल, फिर शुरू होगा बारिश का दौर, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है। दिन में भी धूप की तल्खी का असर कड़ाके की सर्दी के आगे बेअसर है। हालांकि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिन और रात के पारे में उछाल आया है। मगर, हाड़ कंपाने वाली सर्दी का असर लोगों को धूजा रहा है।

चुरूJan 13, 2024 / 08:54 am

Rakesh Mishra

rain_in_rajasthan_1.png
प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है। दिन में भी धूप की तल्खी का असर कड़ाके की सर्दी के आगे बेअसर है। हालांकि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिन और रात के पारे में उछाल आया है। मगर, हाड़ कंपाने वाली सर्दी का असर लोगों को धूजा रहा है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के चलते कई जगह बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 13-14 जनवरी को कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों तक इलाके में शीतलहर का असर रहेगा। इसके अलावा घना कोहरा छाने का भी अनुमान है। इधर, किसानों को अब मावठ के मोती बरसने की उम्मीद है। खेतों में रबी की फसलों को पाले के प्रकोप से बचाने के लिए मावठ की बारिश की दरकार है। मौसम केंद्र पर शुक्रवार को अधिकतम 21.02 व न्यूनतम तापमान 02.02 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 22 फीसदी रहा। वहीं हवा की रफ्तार 1.9 किमी प्रतिघंटा रही। जबकि प्रदूषण का स्तर 174 रहा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शनिवार को पूर्वी राजस्थान के अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झुंझुनंू, कोटा, सवाई माधोपुर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ में तथा रविवार को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा।
यह भी पढ़ें

कोटा शहर में बीती रात सीजन की सबसे ठंडी रही रात

पाला सताएगा फसलों को
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक जिले में तीन से चार दिन तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। इसके अलावा आगामी दिनों में पाला पड़ने के साथ काेहरा छाया रहने का अनुमान है। हालांकि दिन में मौसम शुष्क व आसमान साफ रहेगा, मगर शीतलहर चलेगी।

Hindi News/ Churu / Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ करेगा बेहाल, फिर शुरू होगा बारिश का दौर, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो