script10 लाख रुपये से कम लॉन्च हुई नई Citroen C3 Aircross, केवल 25,000 रुपये में करें बुक | Citroen C3 Aircross launched in india price starts at 9.99 lakh | Patrika News
कार

10 लाख रुपये से कम लॉन्च हुई नई Citroen C3 Aircross, केवल 25,000 रुपये में करें बुक

Citroen ने अपनी नई C3 Aircross मिडसाइज SUV को लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत एक्स-शो रूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

नई दिल्लीSep 15, 2023 / 04:53 pm

Bani Kalra

citroen_c3_aircross_2.jpg

Citroen C3 Aircross

Citroen C3 Aircross: जिस एसयूवी का भारत में बड़ी ही बेसब्री से इन्तजार किया जा रहा था, अब उसे लॉन्च कर दिया गया है। जी हां Citroen ने अपनी नई C3 Aircross मिडसाइज SUV को लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत एक्स-शो रूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने फिलहाल इसके बेस वेरिनेट की कीमतों का ही खुलासा किया है जल्दी ही इसके मिड-स्पेक प्लस और टॉप-स्पेक मैक्स वेरिएंट की कीमतों की भी घोषणा की जाएगी। Citroen ने 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर कार को बुक किया जा सकेगा। इसकी डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरू होगी। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में।


 

डिजाइन और डायमेंशन:

नई सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस मौजूदा हैचबैक मॉडल का लंबा वर्जन नज़र आता है लेकिन इसमें कुछ बदलाव किये गये हैं जिससे यह हैचबैक से अलग भी नज़र आती है। यह दिखने में बेहद प्रैक्टिकल जान पड़ती है। सी-क्यूब (C-cube platform) पर बनी यह कंपनी की भारत के लिए दूसरी गाड़ी है।साइज़ की बात करने तो इसकी लंबाई 4300mm, चौड़ाई 1796 mm, ऊंचाई 1654 mm और व्हीलबेस 2671mm है। इस एसयूवी का Boot रेंज 444 से 511 लीटर तक जाता है, जो कि सीटिंग कॉन्फिगरेशन पर निर्भर करता है।



इंटीरियर और फीचर्स:

सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस का इंटीरियर कई सारी खूबियों के साथ आता है। इसका इसका ड्यूल टोन डैशबोर्ड सी3 हैचबैक की तरह ही लगता है। इसमें आपको 10.2-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन दिया गया है जोकि हैचबैक से लिया गया है। लेकिन यह उतना बेहतर नहीं कहा जा सकता है इसमें कुछ खामियां भी हैं, इस्तेमाल में उतना सहज नहीं है और इस पर कंपनी को काम करने की जरूरत है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर्स और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।


 

इंजन और परफॉरमेंस:

परफॉरमेंस के बारे में बात करने से पहले एक नज़र नई सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस के इंजन पर तो इसमें लगा है 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जोकि 110PS की पावर और 190 Nm का टार्क देता है और यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह 18.5 किलोमीटर तक की माइलज ऑफर करती है।

Home / Automobile / Car / 10 लाख रुपये से कम लॉन्च हुई नई Citroen C3 Aircross, केवल 25,000 रुपये में करें बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो