scriptबिटकॉइन की कीमत में अचानक आई तेज़ी, इस पोस्ट का हुआ असर.. | Bitcoin price spikes after SEC social media compromised | Patrika News
कारोबार

बिटकॉइन की कीमत में अचानक आई तेज़ी, इस पोस्ट का हुआ असर..

Bitcoin Price Spikes: बिटकॉइन की कीमत में अचानक से तेज़ी आ गई। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Jan 10, 2024 / 01:15 pm

Tanay Mishra

bitcoin_price_spikes.jpg

Bitcoin price spikes

पिछले कुछ साल में दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) ने तेज़ी पकड़ी है। साथ ही इसका इस्तेमाल भी बढ़ा है। और बात अगर सबसे जाने-पहचानी क्रिप्टोकरेंसी की हो, तो बिटकॉइन (Bitcoin) का नाम सबसे ऊपर आता है। एलन मस्क (Elon Musk) ने एक समय जमकर बिटकॉइन का प्रचार किया था और एलन के प्रचार का बिटकॉइन को फायदा भी मिला था। इससे कई लोगों को भी ज़बरदस्त फायदा मिला। हालांकि पिछले कुछ समय से बिटकॉइन में कुछ खास तेज़ी देखने को नहीं मिल रही। पर अब अचानक से ही बिटकॉइन की कीमत में एक बार फिर तेज़ी आई और मंगलवार को इसकी कीमत 47,680 डॉलर पहुंच गई। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि इसकी वजह क्या है। इसकी वजह बनी एक सोशल मीडिया पोस्ट।


किस पोस्ट से बिटकॉइन की कीमत में आई तेज़ी?

अमेरिका (United States Of America) के सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन के सोशल मीडिया अकाउंट की तरफ से मंगलवार को ही एक पोस्ट की गई। इस पोस्ट में जानकारी दी गई कि उन्होंने बिटकॉइन के EFTs को सभी नेशनल सिक्योरिटीज़ एक्सचेंज पर रजिस्टर करने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। साथ ही यह भी कहा कि स्वीकृत बिटकॉइन ETFs निवेशकों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चल रही निगरानी और अनुपालन उपायों के अधीन होंगे। इस पोस्ट के बाद से ही बिटकॉइन की कीमत में तेज़ी आ गई।

इस पोस्ट को नीचे देखा जा सकता है।

us_sec_deleted_post.jpg


किया खंडन

अमेरिका के सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ने अपने सोशल मीडिया पर बाद में बिटकॉइन ETFs को ग्रीन सिग्नल देने वाली पोस्ट का खंडन भी कर दिया। दरअसल उनका अकाउंट हैक हो गया था और हैकर ने यह पोस्ट कर दी थी जो गलत थी। अमेरिका के सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ने बिटकॉइन के ETFs की लिस्टिंग और ट्रेडिंग को ग्रीन सिग्नल नहीं दिया है।

खंडन करने वाली पोस्ट को नीचे देखा जा सकता है।

Hindi News/ Business / बिटकॉइन की कीमत में अचानक आई तेज़ी, इस पोस्ट का हुआ असर..

ट्रेंडिंग वीडियो