scriptBirthday Special: रामलीला में बने सीता, चॉल में काटे दुख भरे दिन, अब हैं करोड़ों के मालिक, जानें कौन है ये फेमस एक्टर  | Ravi Kishan Birthday actor play mata sita role in ramleela Spent sad days in chawl net worth | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: रामलीला में बने सीता, चॉल में काटे दुख भरे दिन, अब हैं करोड़ों के मालिक, जानें कौन है ये फेमस एक्टर 

Birthday Special: एक सुपरस्टार जिसकी जिंदगी एक फिल्मी कहानी से अलग नहीं रही। इनके पास न घर था न ही पैसे थे और आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

मुंबईJul 17, 2024 / 12:33 pm

Priyanka Dagar

एक्टर बना रहा अपना 55वां जन्मदिन

एक्टर बना रहा अपना 55वां जन्मदिन

Birthday Special: फेमस एक्टर आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इन्होंने अपने करियर के शुरुआत में काफी बुरे दिन देखे हैं। अर्श से फर्श तक का इनका सफर काफी कठिनाइयों भरा रहा है। इन्होंने अपने करियर की स्टार्टिंग भोजपुरी सिनेमा से की थी। फिर इन्होंने बॉलीवुड से लेकर राजनीति में एक बड़ा नाम कमाया है। हम बात कर रहे हैं। एक्टर रवि किशन की। रवि किशन जैसे आज लग्जरी लाइफ जीते हैं इसके लिए उन्होंने दिन रात मेहनत की हैं आइये उनके जन्मदिन पर उनके कुछ अनसुने किस्से जानते हैं।

रवि किशन का जन्मदिन (Ravi Kishan Birthday)

रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हुआ था। रवि किशन को बचपन से एक्टिंग का शौक था वह इसी के चलते रामलीला में सीता का किरदार निभाया करते थे, जो उनके परिवार को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। इसके बाद उनके पिता ने उन पर दबाव बनाया कि वह एक्टिंग छोड़ दें, लेकिन एक्टर ने ऐसा नहीं किया और अपनी मां से 500 रुपए लेकर मुंबई आ गए। सालों तक धक्के खाने के बाद 1991 में रवि को पहली हिंदी फिल्म मिली जो एक बी-ग्रेड मूवी पितांबर थी। रवि किशन ने फिल्मों के अलावा टेलीविजन पर भी काम किया। एक्टर को भोजपुरी में फिल्म “सैयां हमार” से एक खास पहचान मिली। इस फिल्म ने 2002 में रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था। इसी फिल्म ने रवि किशन को एक अलग पहचान दी।
यह भी पढ़ें

जिसे समझा कैप्टन अंशुमान की पत्नी वो निकली इन्फ्लुएंसर, लेटेस्ट पोस्ट में बताई सच्चाई

Ravi Kishan Birthday
फिल्मों में काम करने से पहले अपने शुरुआती सफर में रवि किशन के पास न खाने के लिए पैसा और न रहने के लिए जगह होती थी। तब उन्होंने चॉल में रहकर अपने दिन काटे थे। अपने सफर के बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया था कि लोग मुंबई में चलकर ऊपर आते हैं और वो रेंगकर यहां तक पहुंचे हैं। अब बता दें, रवि किशन करोड़ों के मालिक हैं। रवि किशन के पास 11 फ्लैट और बंगले हैं. मुंबई के अंधेरी वेस्ट रॉ हाउस में एक फ्लैट हैं। वहीं, कुल नेट वर्थ 36 करोड़ रुपये है, जिसमें से करीब 14.96 करोड़ रुपये की चल और 20.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। वहीं, 2.55 करोड़ रुपये की पुश्तैनी संपत्ति भी शामिल है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Birthday Special: रामलीला में बने सीता, चॉल में काटे दुख भरे दिन, अब हैं करोड़ों के मालिक, जानें कौन है ये फेमस एक्टर 

ट्रेंडिंग वीडियो