scriptनेशनल क्रश कहे जाने पर इंटरव्यू में बोलीं तृप्ति डिमरी, ‘मैंने खुद को कभी गंभीरता से नहीं लिया’ | On being called National Crush Trupti Dimri said in the interview I never took myself seriously | Patrika News
बॉलीवुड

नेशनल क्रश कहे जाने पर इंटरव्यू में बोलीं तृप्ति डिमरी, ‘मैंने खुद को कभी गंभीरता से नहीं लिया’

इंडस्ट्री में सात साल बीता चुकी यंग एक्टर को नेशनल क्रश का टैग कैसा लगता है? ये पूछने पर कहती हैं मैंने तो बतौर एक्टर खुद को गंभीरता से लिया ही नहीं।

मुंबईJul 20, 2024 / 01:30 pm

Vikash Singh

तृप्ति डिमरी ‘बैड न्यूज’ के साथ फिर दर्शकों के सामने हैं। उनके लिए ये फिल्म फिर एक बार गुड न्यूज लेकर आई है। क्रिटिक्स और ऑडियंस की ओर से एक्ट्रेस के स्किल्स को काफी सराहा जा रहा है। ‘कला’ और ‘एनिमल’ जैसी मूवीज से तृप्ति प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं। यही वजह है कि उन्हें ‘नेशनल क्रश’ का तमगा फैंस ने दे दिया है।
इंडस्ट्री में सात साल बीता चुकी यंग एक्टर को नेशनल क्रश का टैग कैसा लगता है? ये पूछने पर कहती हैं मैंने तो बतौर एक्टर खुद को गंभीरता से लिया ही नहीं।

एक मीडिया हाउस से तृप्ति ने बातचीत की। बातचीत में कहा , “यह बहुत ही एक्साइटमेंट से भरा रहा है। जब मैंने शुरुआत की थी, तो मुझे नहीं पता था कि मैं इतने बेहतरीन एक्टर्स और डायरेक्टर्स के साथ काम करूंगी, क्योंकि मैंने पहले कभी खुद को बतौर एक्टर इतनी गंभीरता से नहीं लिया था।”

पहली फिल्म में काम करने के बाद, एक्ट्रेस ने सब कुछ किस्मत पर छोड़ दिया

एक्ट्रेस ने कहा, “मैंने सोचा, चलो एक फिल्म मिल गई। देखते हैं कि मुझे दूसरी फिल्म मिलती है या नहीं। लेकिन सौभाग्य से, सितारे मेरे फेवर में थे और मेरा ‘लैला मजनू’ के लिए दिया गया ऑडिशन पास हो गया।”
तृप्ति ने खुलासा किया कि वह शुरू में इम्तियाज अली की ‘लैला मजनू’ के ऑडिशन में नहीं गई थीं। उन्हें फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर ने देखा था।”

“मैं ऑडिशन देने नहीं गई थी, लेकिन कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे ढूंढ लिया। उन्होंने कहा कि मैं कश्मीरी दिखती हूं और मुझे इसके लिए ऑडिशन देना चाहिए, और इस तरह मुझे वह फिल्म मिल गई। तभी मैंने सोचा कि शायद यहां मेरे लिए कुछ है और मुझे इसे सीरियसली से लेना चाहिए।”

एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक्टिंग क्या होती है

उन्होंने कहा, “मैंने कभी एक्टिंग क्लासेस नहीं लीं। मुझे अच्छे, बुरे या ओवरएक्टिंग का कोई कॉन्सेप्ट नहीं पता था। इसलिए, ‘लैला मजनू’ के पहले शेड्यूल के खत्म होने के बाद, मैंने एक्टिंग क्लास में एडमिशन लिया और तब मुझे दुनिया समझ में आई…”
एक्ट्रेस ने कहा, ”मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में मेरा सफर शानदार रहा है। ‘कला’, ‘बुलबुल’, ‘लैला मजनू’ और ‘एनिमल’ में एक्टिंग के लिए फैंस से मुझे जो प्यार मिला है, उससे मुझे अच्छा महसूस होता है… जब आप किसी प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करते हैं, तो आप चाहते हैं कि लोग आपके द्वारा निभाए गए किरदारों से जुड़ें। जब ऐसा होता है, तो मुझे वाकई बहुत अच्छा महसूस होता है।”

‘एनिमल’ में एक्टिंग करने के बाद 2023 में उन्हें ‘नेशनल क्रश’ का टैग दिया गया

जब उनसे पूछा गया कि वह इस टैग के बारे में कैसा महसूस करती हैं, तो तृप्ति ने जवाब दिया, ”टैग से ज्यादा, यह प्यार है। यह अद्भुत लगता है, जैसा कि मैंने कहा है, जब भी आप कोई प्रोजेक्ट करते हैं, तो आप चाहते हैं कि लोग आपको देखें और आपको और किरदारों के नामों को याद रखें। जब ऐसा होता है, तो मुझे बहुत खुशी होती है। लोग मुझे ‘बुलबुल’ या ‘कला’ कहते हैं… अगर मैं कश्मीर जाती हूं, तो कोई मुझे मेरे नाम से नहीं बुलाता, वे कहते हैं ‘लैला’…”
उन्होंने कहा, “यह प्यार आपको बतौर एक्टर आपको आगे बढ़ने में मदद करता है। यह ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है, ताकि आप लोगों का विश्वास और दिल जीत सकें।”

19 जुलाई को रिलीज हुई कॉमेडी फिल्म ‘बैड न्यूज’ को लेकर एक्ट्रेस ने कहा कि कॉमेडी टफ फॉर्मेट है। दर्शकों को स्क्रीन पर जो मजेदार लगता है, उसे शूटिंग के दौरान बहुत सीरियस होकर एग्जीक्यूट करना होता है। एक एक्टर के रूप में, उन्हें लगता है कि इसमें सफल होना बहुत मुश्किल है।
एक्ट्रेस ने कहा, “यह मेरा पहली कॉमेडी फिल्म है, और मैं शुरू में बहुत नर्वस थी, पहली बार हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन एक्साइटेड भी थी। एक एक्टर के तौर पर मैं हमेशा अलग-अलग चीजें आजमाना चाहती हूं।”

तृप्ति ने कहा कि वह कंफर्ट जोन में नहीं रहना चाहती

उन्होंने कहा, “अगर आप एक जैसे काम करते रहेंगे, तो आपको अपना कंफर्ट जोन मिल जाएगा। अगर आप अपने कंफर्ट जोन में हैं, तो आगे बढ़ने की कोई गुंजाइश नहीं है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / नेशनल क्रश कहे जाने पर इंटरव्यू में बोलीं तृप्ति डिमरी, ‘मैंने खुद को कभी गंभीरता से नहीं लिया’

ट्रेंडिंग वीडियो