scriptऑस्ट्रेलिया भीषण आग: जूही चावला के बेटे ने पॉकेट मनी से दान किए हजारों रूपए | Juhi Chawla's son donated thousands of rupees from pocket money | Patrika News
बॉलीवुड

ऑस्ट्रेलिया भीषण आग: जूही चावला के बेटे ने पॉकेट मनी से दान किए हजारों रूपए

बीते 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी ये सबसे भयानक आग है।
जूही चावला के बेटे अर्जुन ने ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के राहत कार्य के लिए रुपये दान दिए हैं।

Jan 18, 2020 / 04:01 pm

Pratibha Tripathi

Juhi Chawla's son

Juhi Chawla’s son

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला काफी लंबे समय से फिल्मी दुनिया के रंगीन पर्दे से दूर एक खुशहाल जिंदगी जी रही है। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टीव होने के कारण किसी न किसी वजह से सुर्खियों में आ जाती हैं। ऐसे में एक बार फिर जूही सुर्खियां बटोर रही हैं लेकिन इस बार वो अपनी वजह से नही बल्कि उनके बेटे हैं। जूही चावला के बेटे अर्जुन ने ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के राहत कार्य के लिए रुपये दान दिए हैं।

दरअसल बीते 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में सबसे भयानक आग लगी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के लाखों हेक्टेयर जंगल और यहां के नेशनल पार्क तक इस आग की चपेट में हैं। ऑस्ट्रेलिया में तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है और शुष्क मौसम इस आग को और बढ़ा रहा है।

astralia_.jpg
इस भयानक आग के राहत कार्य के लिए देश विदेश से लेकर भारत के कई लोग आगे आए हैं और उन्होंने अपने अपने मुताबिक राशि दान दी है। अब इस लिस्ट में जूही के बेटे अर्जुन का भी नाम शामिल हो गया है। अर्जुन ने ऑस्ट्रेलियन फायर रिलीफ फंड को 300 पाउंड (28 हजार रुपये) दान में दिए हैं।
बेटे के इस फैसले पर जूही कहती हैं, ‘मुझे याद है कि उसने मुझसे कहा था कि इस आग में ना जाने कितने लोगों की जाने गई है। जिसमें इंसान से लेकर पशु पक्षी तक शामिल है। ऐसे में आप उनकी मदद के लिये क्या कर रही हैं। तब मैने उसके प्रश्न का जबाब देते हुए कहा था कि मैंने पेड़ लगाए हैं और बाकी लोगों की कावेरी कॉलिंग प्रोजेक्ट से मदद कर रही हूं।’
australia-wildfire.jpg
जूही ने आगे कहा कि हमारी बातचीत के अगले दिन ही उसने मुझे बताया कि उसने अपनी पॉकेटमनी से 300 पाउंड मदद के लिए भेज दिए हैं। मुझे खुशी है कि वो अभी से ही इतना अच्छा सोचता है।’ बता दें कि अर्जुन फिलहाल यूके के एक स्कलू में पढ़ाई कर रहे हैं।
गौरतलब है कि ज्यादातर कस्बा इस आग की चपेट से घिरा हुआ हैं और अधिकतर राज्यों में लोगों के घर नष्ट हो चुके हैं। इस आग की वजह से अभी तक कम से कम 28 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। वहीं करोड़ों डॉलर्स का भी नुकसान हो चुका है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / ऑस्ट्रेलिया भीषण आग: जूही चावला के बेटे ने पॉकेट मनी से दान किए हजारों रूपए

ट्रेंडिंग वीडियो