scriptSholay: चोरी का है शोले का आइकॉनिक सीन! 48 साल बाद एक्टर ने वीडियो शेयर कर बताई सच्चाई | Adil Hussain reveals this Sholay scene was ripped off of this Hollywoo | Patrika News
बॉलीवुड

Sholay: चोरी का है शोले का आइकॉनिक सीन! 48 साल बाद एक्टर ने वीडियो शेयर कर बताई सच्चाई

Adil Hussain: अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म शोले ट्विटर पर विवाद का विषय बनी हुई है। एक्टर आदिल हुसैन ने दावा किया है कि फिल्म में एक सीन हॉलीवुड फिल्म से कॉपी किया गया है।

Aug 02, 2023 / 10:14 am

Priyanka Dagar

sholay.jpg

आदिल हुसैन ने शेयर किया वीडियो कहा-हॉलीवुड फिल्म से कॉपी है शोले का ये सीन

Adil Hussain: अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर फिल्म शोले हिन्दी सिनेमा के आइकॉनिक फिल्मों में शुमार है। 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म को लगभग हर किसी ने देखा है। अब इस फिल्म के एक सीन को लेकर ऐसा दावा किया गया है कि इसका एक सीन फिल्म हॉलीवुड कि एक फिल्म से कॉपी किया गया है।
दरअसल, फिल्म में एक सीन है जिसमें गब्बर ठाकुर के परिवार वालों को मार देता है। एक्टर आदिल हुसैन ने एक वीडियो शेयर किया है और कहा है कि किसे पता होगा कि ये सीन कॉपी है। वीडियो में जो सीन दिख रहा है वो कुछ-कुछ शोले के सीन के जैसा लग रहा है। ये सीन हॉलीवुड फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन द वेस्ट से कॉपी है।
बता दें, वंस अपॉन अ टाइम इन द वेस्ट फिल्म साल 1968 में रिलीज हुई थी। उसके सीन को ट्वीट करते हुए आदिल हुसैन ने कहा, “हाहा, किसने सोचा था कि भारत की सबसे ज्यादा देखी जानी फिल्म का वो हिस्सा नीचे दिख रही फिल्म से कॉपी होगा।” उन्होंने आगे लिखा, “शायद आप जानते थे क्या? नहीं जानते थे।”
https://twitter.com/_AdilHussain/status/1685994921873031168?ref_src=twsrc%5Etfw
अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। लोगों के इसपर कमेंट आने लगे हैं। एक यूजर ने लिखा, “ओह नो।” एक और ट्विटर यूजर ने लिखा, “मैं ये जानता था, मैंने ये फिल्म भी देखी है।” एक और यूजर ने कमेंट किया, “ये दिल तोड़ने वाला है। शेयर करने के लिए शुक्रिया।”
msg1822108393-31619.jpg
आदिल खान के ट्विट पर आए लोगों के रिएक्शन IMAGE CREDIT:
बहरहाल, शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा और भी कई बड़े सितारे थे। दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी धर्मेंद्र के अपोजिट दिखी थीं जबकि जया बच्चन अमिताभ के अपोजिट थीं। इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर का रोल प्ले किया था और एक्टर संजीव कुमार ठाकुर के किरदार में थे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Sholay: चोरी का है शोले का आइकॉनिक सीन! 48 साल बाद एक्टर ने वीडियो शेयर कर बताई सच्चाई

ट्रेंडिंग वीडियो