scriptआठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारियां अंतिम चरण में | Patrika News
बीकानेर

आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारियां अंतिम चरण में

बीकानेर. आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारियां अंतिम चरण में है। परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाआें का जांच कार्य पूर्ण हो गया है और परिणाम सूची भी तैयार कर ली गई है। इस परीक्षा में प्रदेश भर के करीब 12 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा समाप्ति के बाद से ही पंजीयक ने उत्तर […]

बीकानेरMay 08, 2024 / 05:40 pm

dinesh kumar swami

बीकानेर. आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारियां अंतिम चरण में है। परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाआें का जांच कार्य पूर्ण हो गया है और परिणाम सूची भी तैयार कर ली गई है। इस परीक्षा में प्रदेश भर के करीब 12 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा समाप्ति के बाद से ही पंजीयक ने उत्तर पुस्तिकाआें की जांच का काम शुरू करवा दिया था। ऐसे में जांच कार्य समय पर पूरा हो गया है। 
परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही मूल्यांकन शुरू कर दिया था। इस वजह से एक माह में ही उत्तर पुस्तिकाआें का जांच कार्य पूर्ण हो गया था। जांच के लिए प्रदेश में 539 मूल्यांकन केन्द्र बनाए गए थे। इन सभी केन्द्रों पर नियमित रूप से उत्तर पुस्तिकाआें की जांच चल रही थी। अब परीक्षा परिणाम बीस मई तक जारी होने की संभावना है। 
गत शिक्षा सत्र में आठवीं बाेर्ड परीक्षा परिणाम 17 मई को जारी किया गया था। उधर पांचवीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाआें का जांच कार्य चल रहा है। इस परीक्षा में 14 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। अभी तक दो लाख विद्यार्थियों की बुकलेट की जांच पूरी हो चुकी है।

Hindi News/ Bikaner / आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारियां अंतिम चरण में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो