scriptBijapur Weather Update: टापू बन गया धुर नक्सली इलाका… नदी नाले उफान पर, नहीं थम रहा बारिश | Bijapur Weather Update: island has become Naxal area | Patrika News
बीजापुर

Bijapur Weather Update: टापू बन गया धुर नक्सली इलाका… नदी नाले उफान पर, नहीं थम रहा बारिश

Bijapur Weather News: रेड अलर्ट के बाद से बीजापुर में भारी बारिश जारी है । कोकडापारा, अमानपारा में भी जल भराव की स्थिति बनी हुई है। बीजापुर जिले के बासागुड़ा, गंगालूर, कुटरू तोयनार में भी भारी बारिश के कारण आवागमन बंद है।

बीजापुरJul 21, 2024 / 02:12 pm

Kanakdurga jha

bijapur weather
Bijapur Weather Alert: गुरुवार से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते बीजापुर जिले में नदी नाले उफान पर हैं । बारिश नहीं थमने से इन नदी- नाला का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। जलस्तर बढ़ जाने से जांगला नेशनल हाइवे पर यातायात थम गया था। इससे कई घंटों तक जाम लगा रहा। पुल के दोनों तरफ गाड़ियों कि लम्बी कतारें लगी हुई थी । जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया था।
अब तक बीजापुर तहसील 852.4 मिमी. वर्षा, भैरमगढ़ तहसील में 855.2 मिमी. वर्षा, भोपालपटनम में 800.0 मिमी. वर्षा, उसूर में 547.6 मिमी. वर्षा, कुटरू में 784.5 मिमी. वर्षा एवं गंगालूर में 540.5 वर्षा दर्ज की गई है। जिले में रेड अलर्ट के बाद से बीजापुर में भारी बारिश जारी है । कोकडापारा, अमानपारा में भी जल भराव की स्थिति बनी हुई है। बीजापुर जिले के बासागुड़ा, गंगालूर, कुटरू तोयनार में भी भारी बारिश के कारण आवागमन बंद है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: बारिश ने लगाया ब्रेक! तीरथगढ़ जाने पर रोक, बिहार, यूपी व रायपुर से आए दर्जनों सैलानी वापस लौटे

कलेक्टर हरिस.एस द्वारा मौसम विज्ञान केन्द्र रायपुर से प्राप्त सूचना एवं जिले में पिछले 48 घण्टे से हो रही अनवरत बारिश से नदियों-नालों का जलस्तर बढ़ने की प्रबल संभावना के मद्देनजर सड़कों पर जलजमाव के कारण आवागमन अवरूद्ध होने, स्थानीय चिन्हित बाढ़ आने वाले क्षेत्रों एवं निचले इलाकों में जलजमाव होने की स्थिति को देखते हुए नदियों-नालों के जल स्तर पर सतत निगरानी रखे जाने के निर्देश सर्व सम्बन्धित अधिकारियों दिए गए हैं।
उन्होंने बाढ़ की संभावना होने पर संबन्धित ईलाके तथा तटीय ग्रामों के लोगों को मुनादी कर सूचित किये जाने के साथ ही एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं।
भैरमगढ़ नगरीय क्षेत्र के कई वार्डो में जलमग्न कि हालत बनी हुई थी जल भराव से लोग दूसरे जगह पर शरण ले रहे है। वेरुदी नदी का जल स्तर भी तेजी से बढ़ रहा है, जिससे कारण आस पास के इलाको (Bijapur Weather Update) को अलर्ट किया गया है भैरमगढ़ नगर में राष्टीय राजमार्ग मार्ग में नया बस स्टैंड के सामने बाढ़ का पानी सड़क पर आने से कई घंटो तक आवागमन बंद रहा। भैरमगढ़ में पहली बार यह स्थिति निर्मित हुई है।

Hindi News/ Bijapur / Bijapur Weather Update: टापू बन गया धुर नक्सली इलाका… नदी नाले उफान पर, नहीं थम रहा बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो