scriptबेशर्मी की हद : Raja Bhoj प्रतिमा के सामने युवक ने तालाब में किया पेशाब, वीडियो बनता देख मुंह छिपाकर भागा | youth urinating infront of Raja Bhoj statue Bada Talab Bhopal video viral | Patrika News
भोपाल

बेशर्मी की हद : Raja Bhoj प्रतिमा के सामने युवक ने तालाब में किया पेशाब, वीडियो बनता देख मुंह छिपाकर भागा

Raja Bhoj : रानी कमलापति की मूर्ति के बाद अब भोपाल के बड़ा तालाब में स्थापित राजा भोज की प्रतिमा का अपमान… रात के समय बड़ा तालाब में प्रतिमा के सामने पेशाब करते युवक का वीडियो वायरल।

भोपालSep 27, 2024 / 12:49 pm

Akash Dewani

Raja Bhoj
Raja Bhoj : मध्य प्रदेश के भोपाल में अब एक और युवक का वीडियो वायरल हो रहा है जिसने राजधानी को बसाने वाले राजा भोज की प्रतिमा का अपमान किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक अपने फ़ोन में बात करते हुए वीआईपी रोड स्थित बड़ा तालाब में स्थापित राजा भोज की प्रतिमा के सामने पेशाब कर रहा है।
यह वीडियो एक दूसरे राहगीर द्वारा बनाया गया है। राहगीर ने पेशाब कर रहे युवक को पहले रोकने की कोशिश की लेकिन जब वो नहीं माना तो उसने अपने मोबाइल फ़ोन के कैमरे से उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल होने बाद सोशल मीडिया यूजर्स युवक पर कार्रवाई की मांग कर रहे है।
यह भी पढ़े – एमपी में दुर्गा पंडालों को लेकर खास गाइडलाइन जारी, आदेश नहीं माना तो आयोजक पर होगी FIR

क्या है वीडियो में ?


वीडियो में देखा जा रहा है कि राहगीर पेशाब कर रहे युवक को अपना चेहरा दिखाने को कह रहा है। इसपर पेशाब कर रहा युवक मोबाइल फ़ोन पर किसी से बात करते हुए अपने चेहरे को दूसरी तरफ घूमा लेता है। राहगीर युवक को मना करता है कि बड़ा तालाब में ऐसा मत करों लेकिन नशे की हालत में दिख रहा युवक उसकी एक नहीं सुनता। युवक के पीछे एक सफ़ेद रंग की MP04ZR0714 नंबर वाली टोयोटा कार खड़ी थी जिसमे उसके दोस्त बैठे हुए थे। अपना काम खत्म करने के बाद युवक हड़बड़ी में अपना मुंह छुपाते हुए उसी कार में बैठकर रफूचक्कर हो जाता है।
यह भी पढ़े – World Tourism Day 2024 : आज फ्री में घूमें एमपी के ये पर्यटन स्थल, संग्रहालय और स्मारक

कल इंदौर में भी सामने आया था ऐसा मामला

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में ऐसे युवकों की आज कल कमी नहीं है जो सोशल मीडिया पर कुछ लाइक्स और कमेंट्स के लिए अपने महापुरषों की मूर्तियों का अपमान करते है या अश्लीलता फैलाते है। इंदौर से 2 दिन पहले एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था एक पॉश इलाके में युवती अपने आतंरिक परिधान में घूम रही थी और अपना वीडियो बनवा रही थी। वीडियो वायरल होने के बाद जहां एक तरफ हिंदू संघठनों और कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इसका विरोध दर्ज करवाया। वहीँ दूसरी तरफ लड़की ने पहले अपनी सफाई में कहा था कि न्यूज़ में बने रहने के लिए उसने ऐसा किया था। उसने अपने काम को डिफेंड करते हुए कहा कि ऐसे कपड़े तो बहुत सी लड़कियां पहनती है मैंने कुछ एक्स्ट्रा नहीं किया है। युवती ने वीडियो रिकॉर्ड कर अपने घर का पता भी बता दिया था। हालांकि मामले को आग पकड़ता देख महिला ने एक और वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया जिसमे उसने सभी से माफ़ी मांगी और अपनी गलती मान ली थी।
यह भी पढ़े – एमपी में बनेगा नया महानगर, चार जिलों के 8 हजार वर्ग किमी में आकार लेगा मेट्रोपोलिटन रीजन

रानी कमलापति की मूर्ति का भी अपमान

महापुरषों की प्रतिमा का अपमान का एक और किस्सा करीब 2 हफ्ते पहले भी सामने आया था। यहां राजधानी भोपाल में एक व्यक्ति सोशल मीडिया में अपनी रीच बढ़ने के लिए गोंड जनजाति की रानी कमलापति की मूर्ति के सामने कथित ‘अश्लील नृत्य’ करता हुआ दिखाई दिया था। रानी कमलापति की यह प्रतिमा कमलापति रेलवे स्टेशन (हबीबगंज) के पास लगी हुई है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भोपाल भाजपा सांसद आलोक शर्मा ने इसे अश्लील हरकत बताते हुए व्यक्ति के खिलाफ एनएसए लगाने समेत सख्त कार्रवाई की मांग की थी। यह व्यक्ति मध्य प्रदेश पुलिस की 23वीं बटालियन में तैनात सिपाही जितेंद्र था। हालांकि, पुलिस ने जीतेन्द्र के खिलाफ एनएसए नहीं बल्कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 296 के तहत मामला दर्ज किया था।

Hindi News / Bhopal / बेशर्मी की हद : Raja Bhoj प्रतिमा के सामने युवक ने तालाब में किया पेशाब, वीडियो बनता देख मुंह छिपाकर भागा

ट्रेंडिंग वीडियो