scriptप्रयोगशाला बनी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, एमपी में एक बार फिर किया बदलाव | Time of high-speed Vande Bharat Express changed again | Patrika News
भोपाल

प्रयोगशाला बनी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, एमपी में एक बार फिर किया बदलाव

Vande Bharat Express रेल यात्रियों की सुविधा के नाम पर वंदेभारत एक्सप्रेस में एक और बदलाव किया जा रहा है।

भोपालJul 15, 2024 / 09:52 pm

deepak deewan

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

Time of high-speed Vande Bharat Express changed again एमपी में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ लगातार प्रयोग किए जा रहे हैं। इनका समय बदला गया है, स्टापेज बढ़ाए गए हैं और यहां तक कि स्टेशन बढ़ाकर दूरियां भी ज्यादा कर दी गई हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए ये तमाम कवायदें की गईं। अब रेल यात्रियों की सुविधा के नाम पर वंदेभारत एक्सप्रेस में एक और बदलाव किया जा रहा है।
राजधानी भोपाल के विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन रानी कमलापति स्टेशन से कई शहरों के लिए वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनें चालू की गईं। इनमें से एक ट्रेन जबलपुर तक चलाई गई थी। पर्याप्त यात्री नहीं मिलने पर ट्रेन का समय बदला और इसे रीवा तक चलाया जाने लगा। अब इस वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का एक बार फिर समय बदला जा रहा है।
यह भी पढ़ें :शादी में आने से कर दिया इंकार, फिर अंबानी परिवार ने किया कुछ ऐसा कि दौड़े आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

रेलवे अधिकारियों के अनुसार गाड़ी संख्या 20174 रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन किया जा रहा है। समय में यह बदलाव अगले माह यानि अगस्त से लागू होगा। रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस रीवा स्टेशन से सुबह 5:30 बजे रवाना होती है। अब इसे बदलकर ट्रेन को 10 मिनट पहले यानि सुबह 5.20 पर रवाना किया जाएगा। रीवा स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस के रवाना होने के समय में यह बदलाव 11 अगस्त से लागू होगा।
अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह परिवर्तन किया गया है। वंदे भारत एक्सप्रेस का समय परिवर्तित करने से पहले बाकायदा सर्वे किया गया। इसके बाद ही ट्रेन की रीवा से रवानगी का समय 10 मिनट पहले तय किया गया। अधिकारियों के अनुसार केवल वंदे भारत एक्सप्रेस ही नहीं बल्कि रेलवे ने कई अन्य ट्रेनों का समय भी बदला है।
बताया जा रहा है कि रीवा रेलवे स्‍टेशन से चलनेवाली कुछ अन्य गाड़‍ियों के समय में भी आंशिक परिवर्तन किया गया है।

Hindi News/ Bhopal / प्रयोगशाला बनी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, एमपी में एक बार फिर किया बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो