scriptरोजगार सहायकों पर मेहरबान हुई सरकार, सीधी डबल कर दी सैलरी | Rojgar sahayak Salary double CM Shivraj announce pay Rs18000 per month | Patrika News
भोपाल

रोजगार सहायकों पर मेहरबान हुई सरकार, सीधी डबल कर दी सैलरी

रोजगार सहायकों को ऐच्छिक और शासकीय अवकाशों का भी मिलेगा लाभ…

भोपालJun 28, 2023 / 08:12 pm

Shailendra Sharma

shivraj_singh_chouhan.jpg

भोपाल. चुनावी साल में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रदेश के रोजगार सहायकों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार सहायकों का वेतन सीधे डबल करने का ऐलान किया है और इसके साथ ही उन्हें ऐच्छिक व शासकीय अवकाशों के साथ ही मातृत्व और पितृत्व अवकाश का लाभ देने का भी ऐलान किया है। भोपाल में बुधवार को हुए रोजगार सहायक सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से रोजगार सहायकों को ये सौगात दी।

सीधे डबल हुआ रोजगार सहायकों का वेतन
रोजगार सहायकों को अभी तक मध्यप्रदेश में 9 हजार रुपए प्रति महीने वेतन मिलता था लेकिन अब उन्हें सीधे डबल 18 हजार रुपए महीने मासिक वेतन दिया जाएगा। भोपाल के नेहरू स्टेडियम में हुए रोजगार सहायक सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार सहायकों का वेतन डबल करने का ऐलान किया। सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा कि अब रोजगार सहायकों की सेवाएं सीधे समाप्त नहीं की जा सकेंगी। अभी तक गलती कोई करता था और सेवाएं रोजगार सहायक की बिना किसी सुनवाई के समाप्त कर दी जाती थीं लेकिन ये अब नहीं होगा। बता दें कि मध्यप्रदेश की विभिन्न पंचायतों में साल 2009 से 20 हजार 400 रोजगार सहायक हैं। रोजगार सहायक समग्र आईडी, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाना, नरेगा के निर्माण कार्यों के सुपरविजन सहित अनेक काम करते हैं जिनकी सीएम शिवराज सिंह चौहान की कार्यक्रम के दौरान तारीफ भी की और कहा है कि रोजगार सहायकों का काम तारीफ के काबिल है और वक्त के साथ रोजगार सहायकों ने अपने आप को अपग्रेड भी किया है।

 

यह भी पढ़ें

AIMIM ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र : ‘मोहब्बत की दुकान’ PCC में बकरे की कुर्बानी की मांग




रोजगार सहायकों को बड़ी सौगातें
– 9 हजार से बढ़ाकर 18 हजार रुपए वेतन
– ऐच्छिक, शासकीय, मातृत्व और पितृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा।
– सीधे सेवा समाप्ति की प्रक्रिया खत्म की गई।
– पंचायत सचिव की नियुक्ति में 50 फीसदी आरक्षण रोजगार सहायक को दिया जाएगा।
– भविष्य में नियुक्ति, स्थानांतरण और समस्त सुविधाएं पंचायत सचिवों की रोजगार सहायकों को दी जाएंगी।

देखें वीडियो- औवेसी ने यूसीसी पर उठाए सवाल तो गृहमंत्री ने कसा तंज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m3qjf

Hindi News / Bhopal / रोजगार सहायकों पर मेहरबान हुई सरकार, सीधी डबल कर दी सैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो