scriptपायलट के रूप में भोपाल आया करते थे राजीव गांधी | Rajiv Gandhi used to come to Bhopal when he was a pilot. | Patrika News
भोपाल

पायलट के रूप में भोपाल आया करते थे राजीव गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया कांग्रेसियों ने

भोपालAug 21, 2021 / 01:22 am

दीपेश अवस्थी

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की 77 वीं जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसियों ने उन्हें याद कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है जिसे उनके जैसा महान सपूत देश की सेवा के लिए मिला था। नए भारत की परिकल्पना, 21 वीं सदी का आगाज, कम्प्यूटर, टीवी, मोबाईल, आईटी के क्षेत्र में उनका अपूर्णीय योगदान रहा। उन्होंने नौजवानों के हित में मतदान का अधिकार 21 से घटाकर 18 वर्ष करने का निर्णय लिया। राजीव गांधी पायलट के रूप में भोपाल आया करते थे, उस समय वे राजनीति में नहीं थे। उनका भोपालवासियों से विशेष लगाव था।
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राजीव गांधी ने देश की अस्मिता के लिए अपना बलिदान दिया। वर्तमान सरकार तानाशाही रवैये से देश के संविधान और लोकतंत्र की हत्या कर रही है। आज सत्ता लोलुपताधारी लोगों द्वारा लोकसभा और विधानसभा सदन का अपमान किया जा रहा है। नौजवान, महिलाएं, किसान और सभी वर्गों को अधिकारों से वंचित कर रही है। आज राजीव जी के विचारधारा की जरूरत है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री राजीव सिंह, उपाध्यक्ष सैयद साजिद अली, पूर्व महापौर दीपचंद यादव ने भी विचार व्यक्त किए।

Hindi News / Bhopal / पायलट के रूप में भोपाल आया करते थे राजीव गांधी

ट्रेंडिंग वीडियो