scriptPublic Holiday: 9 अगस्त को रहेगा सार्वजनिक अवकाश ! की गई मांग | Public Holiday: There will be a public holiday on 9th August! | Patrika News
भोपाल

Public Holiday: 9 अगस्त को रहेगा सार्वजनिक अवकाश ! की गई मांग

Public Holiday: 9 अगस्त को दुनियाभर में विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है। इसी कारण पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम को पत्र लिखकर छुट्टी की मांग की है।

भोपालJul 27, 2024 / 09:38 am

Astha Awasthi

Public Holiday

Public Holiday

Public Holiday: आने वाले 5 दिनों के बाद जुलाई का महीना खत्म हो जाएगा। लोगों को अगस्त महीने का बेसब्री से इंतजार है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगस्त महीने में कई सारी सरकारी छुट्टियां पड़ रही हैं। इन सबके बीच बीते दिन मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी छुट्टी के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखा है।
आदिवासी दिवस पर 9 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ के आह्वान पर दुनियाभर में विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है। इस दिन के कार्यक्रमों के लिए ब्लॉक के अनुसार सरकार राशि दे। जिसके बाद से माना जा रहा है कि 9 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश हो सकता है लेकिन अभी इसके लिए कोई भी आधिकारिक आदेश नहीं आया है।
ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलवे ने दी बड़ी राहत ! वंदे भारत, शताब्दी-हमसफर में सफर करने वालों की बल्ले-बल्ले

august holiday

अगस्त में इतने दिन मिलेंगी छुट्टी

अगस्त महीने में छुट्टियों की बात की जाए तो 9-10 दिन की छुट्टियां मिलेगी। जिसमें स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी की छुट्टी शामिल होंगी। मध्यप्रदेश शासन द्वारा अगस्त के लिए तीन सरकारी छुट्टी और तीन ऐच्छिक अवकाश का ऐलान किया है। इसमें 15 अगस्त, 19 अगस्त और 26 अगस्त की सरकारी छुट्टियां होगी। वहीं ऐच्छिक अवकाश की बात करें तो अलावा 9 अगस्त को नागपंचमी, जनजातीय दिवस और 13 अगस्त को दुर्गादास राठौर जयंती है।

अगस्त में छुट्टियों की लिस्ट ( Holidays in August 2024 )

15 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी शहरों में बैंक बंद रहेंगे।
17 अगस्त: शनिवार की छुट्टी
18 अगस्त: रविवार की छुट्टी
19 अगस्त: रक्षाबंधन के मौके पर सभी शहरों में बैंक बंद रहेंगे।
25 अगस्त: रविवार की छुट्टी
26 अगस्त: जनमाष्टमी के मौके पर सभी शहरों में बैंक बंद रहेंगे।
31 अगस्त: चौथे शनिवार की छुट्टी

Hindi News/ Bhopal / Public Holiday: 9 अगस्त को रहेगा सार्वजनिक अवकाश ! की गई मांग

ट्रेंडिंग वीडियो